watch video elderly person pours water on birds, people appreciated video

अब सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

    Loading

    नई दिल्ली: देश में दिन प्रतिदिन गर्मी बढ़ती जा रही है। तेज धूप और बढ़ती गर्मी के कारण इंसानों की हालत ख़राब हो रही है। इंसानों की तरह पक्षियों को भी इस तेज तपती गर्मी से काफी परेशानी हो रही है। कड़कती धुप से इंसानों के साथ बेजुबान पशु- पक्षी भी बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं। वहीं, अब सोशल मीडिया (Social Media) पर एक ऐसा वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है,जिसे देख कई लोग भावुक हो गए हैं। 

    हाल ही में सोशल मीडिया (Social Media) प्लेटफार्म ट्विटर पर @RaviRanjanIn नाम के अकाउंट एक वीडियो शेयर किया गया है। इस वीडियो में एक बुजुर्ग शख्स बेजुबान पक्षियों की प्यास बुझाने की कोशिश कर रहा है। इस वीडियो में एक बुजुर्ग शख्स सड़क किनारे पक्षियों के ऊपर पानी डाल रहा है, ताकी बेजुबान पक्षियों को गर्मी से राहत मिले।

    इस वीडियो में देख सकते है कि, एक बुजुर्ग शख्स पाइप के जरिए सड़क पर बैठे पक्षियों के ऊपर पानी डाल रहा हैं। पक्षी भी पानी की बूंदों से खुश होकर मजे से पानी में भीग रहे हैं। बुजुर्ग की इस इंसानियत से इन पक्षियों को गर्मी से राहत मिल रही है। रवि रंजन ने इस वीडियो के कैप्शन में लिखा, ‘धर्म मानवता का विस्तार करता है, मनुष्य ही नहीं पशु-पक्षी भी उसकी करुणा में आश्रय पाते हैं। बुजुर्ग व्यक्ति को प्रणाम!’

    अब सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। कुछ लोग इस बुजुर्ग की तारीफ कर रहे हैं। तो कुछ लोग उन्हें पक्षियों की प्यास बुझाने के लिए अलग अलग तरीके बता रहे हैं। इस वीडियो को हजारों लाइक्स मिल रहे हैं और कई यूजर्स ने इसे रीट्वीट भी किया है।