20 साल बाद Corona Vaccine लगवाने गुफा से निकला ये शख्स, हो रही तारीफ

    Loading

    बेलग्रेड. सर्बिया (Siberia) के पहाड़ों से एक शख्स 20 साल के बाद गुफा से बाहर निकला। 70 वर्षीय ‘पेंटा पर्ट्रोविक’ (Panta Pertrovic) नाम का यह व्यक्ति करीब दो दशक पहले सामान्य जीवन से दूर छोटी सी गुफा (Serbian Cave) को ही अपना ठिकाना बना लिया था। तब से वो उसी गुफा में रहते हैं। अब इतने वर्षों के बाद पहली बार वह केवल कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए बाहर आए हैं। जहां एक तरफ लोग कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगवाने से अभी भी कतरा रहे हैं, वहीं पेंटा के टीका लगवाने की सराहना की जा रही है।  

    लोगों से कि Vaccine लगवाने की अपील 

    ‘द सन’ की रिपोर्ट के मुताबिक, पेशे से मजदूर रह चुके पेंटा पर्ट्रोविक (Panta Pertrovic) ने शुक्रवार को कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की अपनी पहली डोज ली है। उन्होंने इस मौके पर लोगों से जल्द से जल्द टीका लगवाने की अपील की है। पेंटा ने कहा, ‘मुझे समझ नहीं आता कि लोग वैक्सीन लगवाने से कतरा क्यों रहे हैं।  मैं सभी से अपील करता हूं कि मेरी तरह आगे आएं और वैक्सीन लें’। 

    Panta Pertrovic moved to his tiny Serbian cave in the mountains to avoid society two decades ago

      Wild Boar है बेस्ट फ्रेंड

    पेंटा पर्ट्रोविक पहाड़ों पर बनी एक संकरी से गुफा में रहते हैं। उन्हें लोगों के बीच आना ज्यादा पसंद नहीं है, वो अपना पूरा समय बेजुबानों के साथ ही बिताते हैं। गुफा में रहने के दौरान उन्होंने अपने दोस्तों की लंबी लिस्ट बना ली है, जिसमें जंगली सूअर, जिसका नाम उन्होंने मारा रखा है।  इसके अलावा, पर्ट्रोविक के दोस्तों में बकरी और मुर्गे भी शामिल हैं। सोशल मीडिया पर उनके गुफा से बाहर निकलकर कोरोना वैक्सीन लगाना चर्चा का विषय बना हुआ है।  

    The retired labourer has urged others to get a jab too

    सरकार दे रही Gift का लालच

    पूरी दुनिया में कोरोना महामारी ने तबाही मचा रखी है, बावजूद इसके लोगों में वैक्सीन लगवाने को लेकर भ्रम की स्थिति बनी हुई है। बहुत से लोग टीका लगवाने से बचने की कोशिश में हैं। ऐसे में अमेरिका और ब्रिटेन सरकार वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए लोगों को मुफ्त गिफ्ट बांट रहे हैं। कई जगह पर तो युवाओं के लिए टीका लगवाने पर मुफ्त बीयर जैसी योजनाएं भी चलाई जा रही है।