CNN's Jeff Zucker resigns after admitting relationship with coworker

    Loading

    न्यूयॉर्क: सीएनएन वर्ल्डवाइड के अध्यक्ष जेफ जुकर ने केबल न्यूज नेटवर्क में एक सहकर्मी के साथ ‘‘सहमति से बनाये संबंध” को स्वीकार करने के बाद बुधवार को इस्तीफा दे दिया। वह जनवरी 2013 से सीएनएन वर्ल्डवाइड का नेतृत्व कर रहे थे।

    जुकर ने एक बयान में कहा, ‘‘सीएनएन में क्रिस कुओमो के कार्यकाल की जांच के हिस्से के रूप में, मुझसे मेरी सबसे करीबी सहयोगी के साथ सहमति से संबंध बनाने के बारे में पूछा गया था, जिसके साथ मैंने 20 से अधिक वर्षों तक काम किया है। मैंने स्वीकार किया कि संबंध हाल के वर्षों में विकसित हुए। जब यह शुरू हुआ तो मुझे इसका खुलासा करना चाहिए था लेकिन मैंने ऐसा नहीं किया। मैं गलत था। नतीजतन, मैं आज इस्तीफा दे रहा हूं।”

    एक प्रमुख टेलीविजन पत्रकार कुओमो को पिछले साल के अंत में यौन उत्पीड़न के आरोपों के बाद नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया था। सीएनएन के वार्नरमीडिया के सीईओ जेसन किलर ने कहा कि उन्होंने वार्नरमीडिया न्यूज एंड स्पोर्ट्स के चेयरमैन और सीएनएन वर्ल्डवाइड के अध्यक्ष के रूप में जेफ जुकर के इस्तीफे को स्वीकार कर लिया है।

    किलर ने कर्मचारियों को किये एक ईमेल में कहा, ‘‘हम पिछले नौ वर्षों में जेफ जुकर को उनके योगदान के लिए धन्यवाद देते हैं।” उन्होंने कहा, ‘‘हम जल्द ही एक अंतरिम नेतृत्व योजना की घोषणा करेंगे। ये दोनों संगठन अपने-अपने क्षेत्र में शीर्ष पर हैं।”