Submarine Missile : North Korea tests missile launching from submarine, US condemns
US राष्ट्रपति जो बाइडेन -उत्तर कोरिया नेता किम जोंग उन

Loading

सियोल: उत्तर कोरिया (North Korea) के नेता किम जोंग उन (Kim Jong Un) ने दक्षिण कोरिया को अपना प्रमुख दुश्मन बताया और उकसाने पर इसे नष्ट करने की धमकी दी। किम ने इस वर्ष दक्षिण कोरिया (South Korea) और अमेरिका (America) में होने वाले चुनावों से पहले भड़काऊ एवं आक्रामक बयानबाजी तेज कर दी है। विशेषज्ञों के अनुसार, किम अप्रैल में दक्षिण कोरिया (South Korea) के संसदीय चुनावों और नवंबर में अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव (US Presidential Elections) के मद्देनजर हथियारों के परीक्षण में तेजी ला सकते हैं।

उत्तर कोरिया की समाचार एजेंसी ‘कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी'(केसीएनए) ने बुधवार को कहा कि किम ने इस सप्ताह उत्तर कोरिया में आयुध कारखानों के निरीक्षण दौरों पर यह बयान दिया। किम ने कहा कि दक्षिण कोरिया के साथ अपने संबंधों में उत्तर कोरिया की प्राथमिकता सबसे पहले आत्मरक्षा और परमाणु युद्ध रोकने के लिए सैन्य क्षमताओं को बढ़ाना है।

केसीएनए के अनुसार किम ने कहा, ‘‘अगर उत्तर कोरिया के खिलाफ दक्षिण कोरिया अपने सैन्य बल का इस्तेमाल करने और उसकी संप्रभुता को खतरे में डालने की हिम्मत करता है तो हमें अपने सभी साधनों और शक्तियों को जुटाकर उसे (दक्षिण कोरिया को) नष्ट करने में कोई हिचकिचाहट नहीं होगी।”  

(एजेंसी)