Russian President Vladimir Putin
Russian President Vladimir Putin File Photo

Loading

मॉस्को. रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) की हार्ट अटैक की खबर झूठी है। इसकी पुष्टि पुतिन के प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव ने मंगलवार को की है। उन्होंने से पुष्टि करते हुए कहा कि रूसी राष्ट्रपति बिलकुल ठीक है।

इससे पहले कुछ पश्चिमी मीडिया संस्थानों ने पुतिन को दिल का दौरा पड़ने की खबर चलाई थी। मीडिया ने यह भी दावा किया था कि राष्ट्रपति बॉडी डबल्स का उपयोग कर रहे थे। इस पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए पेसकोव ने कहा कि बॉडी डबल्स का इस्तेमाल करने की खबरें बेबुनियाद और झूठी हैं।

पेसकोव ने कहा कि व्लादिमीर पुतिन जूडो उत्साही है और उन्होंने लंबे समय से अपनी ‘एक्शन मैन’ की छवि बना कर रखी है। वह इस महीने 7 अक्टूबर को 71 वर्ष के हो गए। इसके बावजूद वह बैठकें और सार्वजनिक कार्यकर्मों में लगातार शामिल होते हैं। इनमें से कई कार्यक्रम टेलीविजन पर प्रसारित होते हैं। उनके हालिया कार्यक्रम में पिछले हफ्ते चीन की यात्रा शामिल थी, जिसमें वापसी के दौरान दो रूसी शहरों में रुकना भी शामिल था।

गौरतलब है कि टेलीग्राम पर एक चैनल जनरल एसआरवी ने दावा किया था कि पुतिन को पिछले रविवार (22 अक्टूबर) को गंभीर स्वास्थ्य समस्या का सामना करना पड़ा था। जनरल एसआरवी ने कहा कि रूसी राष्ट्रपति फर्श पर लेटे हुए थे और अपनी आंखें घुमा रहे थे। पुतिन की सेहत को लेकर पहले भी ब्लड कैंसर से लेकर पार्किंसंस बीमारी तक की अटकलें लगाई जाती रही हैं।