Ola Electric Scooter
File Pic

    नयी दिल्ली. जहाँ एक तरफ ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric) ने अपने Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर को इस साल अगस्त महीने में ही लॉन्च किया था। वहीं तब से अब तक इसकी डिलीवरी को लेकर लगातार कंपनी की तरफ से देरी की जा रही है। हालांकि, अब कंपनी ने इसकी डिलावरी (Ola S1 Delivery) की तारीख पर से अब पर्दा हटा दिया दिया है। 

    जहाँ ओला इलेक्ट्रिक अपने Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की इस महीने (15 दिसंबर) से डिलीवरी शुरू करेगी। जी हाँ, इसकी जानकारी खुद ओला के चेयरमैन और ग्रुप सीईओ भाविश अग्रवाल ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक पोस्ट के जरिए दी है। 

    अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा है, ” सारे स्कूटर तैयार हो रहे हैं. प्रोडक्शन में तेजी आई और सभी 15 दिसंबर से डिलीवरी शुरू होने के लिए तैयार हैं। आपके धैर्य के लिए बहुत सारा धन्यवाद”

    इसक साथ ही भारतीय बाजार में Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर के S1 वैरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 99,999 रुपये है। वहीं, इसके S1 Pro वैरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 1,29,999 रुपये है। ऐसे में अगर परफॉर्मेंस की बात करें तो Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर के S1 वैरिएंट में पावर के लिए 2.98 kWh का बैटरी पैक दिया गया है। 

    वहीं, S1 Pro वैरिएंट में पावर के लिए 3.97 kWh का आकर्षक बैटरी पैक दिया गया है। अब अगर रफ्तार की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 115 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड मिली है। इसके S1 Pro वैरिएंट में 115 kmph की टॉप स्पीड मिलती है। तो वहीं, इसके S1 वैरिएंट में 90 kmph की टॉप स्पीड भी मिलती है।

    अगर  किलोमीटर और रेंज की बात करें तो Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर का S1 वैरिएंट एक बार फुल चार्ज करने पर 121 किलोमीटर का रेंज देता है। वहीं, इसका S1 Pro वैरिएंट सिंगल चार्ज करने पर यह 181 किलोमीटर चलता है। दोनों ही वैरिएंट में डीसेंट पिकअप स्पीड मिलती है। इधर S1 वैरिएंट 3.6 सेकंड्स में 0-40 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ता है। वहीं, इसका S1 Pro वैरिएंट 3 सेकंड्स में 0-40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ता है। तो तैयार हो जाइये नयी  Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए।