जो बोलते, वो करने भी दिखाते है, गडकरी नागपुर को नंबर-1 बनाने में जुटे
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि अगर अमेरिका स्थित इलेक्ट्रिक वाहन विनिर्माता टेस्ला भारत में अपने इलेक्ट्रिक वाहन बनाती है, तो इससे कंपनी को भी फायदा होगा। सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री ने सोमवार को यहां एक कार्यक्रम में कहा कि वह दिन दूर नहीं जब देश में सभी इलेक्ट्रिक वाहनों की कीमत, पेट्रोल वाहनों की कीमत से कम होगी।

    उन्होंने कहा, ‘‘टेस्ला अगर भारत में इलेक्ट्रिक कार का विनिर्माण करेगी तो उनका भी फायदा होगा।” गडकरी ने इससे पहले 26 अप्रैल को कहा था कि अगर टेस्ला भारत में अपने ईवी का विनिर्माण करने को तैयार है तो ‘‘कोई समस्या नहीं है”, लेकिन कंपनी को चीन से कारों का आयात नहीं करना चाहिए।

    उन्होंने रायसीना डायलॉग में कहा था, ‘‘अगर एलन मस्क (टेस्ला के सीईओ) भारत में विनिर्माण के लिए तैयार हैं, तो कोई समस्या नहीं है … भारत आओ, निर्माण शुरू करो, भारत एक बड़ा बाजार है, वे भारत से निर्यात कर सकते हैं।” पिछले साल भारी उद्योग मंत्रालय ने टेस्ला से कहा था कि सरकार द्वारा किसी भी कर रियायत पर विचार करने से पहले जरूरी है कि कंपनी भारत में अपने इलेक्ट्रिक वाहनों का विनिर्माण शुरू करे। (एजेंसी)