Happy Birthday Rajpal Yadav

    Loading

    मुंबई : राजपाल नौरंग यादव (Rajpal Naurang Yadav) का जन्म 16 मार्च 1971 को शाहजहांपुर (Shahjahanpur), उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में हुआ था। ये हिंदी फिल्म जगत (Hindi Film Industry) के एक भारतीय अभिनेता (Actor), लेखक (Writer), फिल्म निर्देशक और निर्माता हैं। इन्हें फिल्मों में इनके कॉमेडी सीन के लिए भी जाना जाता है। वैसे तो राजपाल यादव ने निगेटिव रोल में अपनी सफलता हासिल किया है। अभिनेता के सफल अभिनय के लिए उनका कई पुरस्कारों में उनका नामांकन किया जा चुका है।

    जिसमें फिल्मफेयर और स्क्रीन अवार्ड्स जैसे कई पुरस्कार शामिल है। इतना ही नहीं वो मुंबई स्ट्राइकर क्रिकेट टीम के मालिक भी हैं। राजपाल यादव टेलीविजन पर दूरदर्शन धारावाहिक ‘मुंगेरी के भाई नौरंगीलाल’ में एक नायक का किरदार निभाए थे। राजपाल यादव कॉमेडी फिल्म ‘चुप चुप के’ में बंद्या के किरदार में नजर आए थे। इस फिल्म का उनका सबसे लोकप्रिय संवाद ‘मुझे सब आता है, मैं इसे बिल्कुल सिख दूंगा’ का तो प्रशंसकों ने मीम तक बना दिया था। अभिनेता ने वर्ष 2003 में राधा यादव के साथ सात फेरे लिए थे। 

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Rajpal Naurang Yadav (@rajpalofficial)

    राजपाल यादव कई कॉमेडी फिल्मों में अपनी भूमिका निभा चुके है। जिसमें फिल्म ‘गरम मसाला’, ‘वक्त: द रेस अगेंस्ट टाइम’, ‘ढोल’, ‘फिर हेरा फेरी’ शामिल है। उनकी फिल्मों में ‘मेरी पत्नी और वो’, ‘रामा राम क्या है ड्रामा’, ‘कुश्ती’, ‘मैं माधुरी दीक्षित बन्ना चाहता हूं’, ‘बबलू और मैं’, ‘मिर्च’, लेडीज टेलर, ‘बेनी’, हेलो! हम लल्लन बोल रहे हैं और ‘भूत पुलिस’ जैसे कई फिल्में शामिल है। अभिनेता को एक नकारात्मक फिल्म के किरदार के लिए ‘संसुई स्क्रीन सर्वश्रेष्ठ अभिनेता’ के पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Rajpal Naurang Yadav (@rajpalofficial)

    उन्हें जनपद रत्न पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया है। साल 2015 में उन्होंने फिल्म  ‘किक 2’ से अपने तेलुगु भाषा की शुरुआत किया। राजपाल यादव अपने कई आगामी फिल्म के प्रोजेक्ट पर काम कर रहे है। उनके आगामी फिल्मों की लिस्ट में ‘विवश’, ‘मन्नू और मुन्नी की शादी’, ‘जाको राखे साइयां’ शामिल है। वो बहुत जल्द अपनी आगामी फिल्म ‘अर्ध’ में अपनी मुख्य भूमिका में नजर आने वाले है। जिसमें वो एक महिला के किरदार में दिखाई देंगे।