‘द केरल स्टोरी’ पर कमल हासन का बड़ा हमला, फिल्म को बताया झूठ का पुलिंदा

Loading

मुंबई: ‘द केरला स्टोरी’ को आम पब्लिक का जबरदस्त रिस्पांस मिल रहा है, लेकिन खुद बॉलीवुड में इस फिल्म को लेकर विरोध के स्वर बढ़ते जा रहे हैं। नसीरुद्दीन शाह के बाद अब कमल हासन ने भी इस फिल्म के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए इसे एक प्रोपगैंडा फिल्म बताया है।

एक अवार्ड समारोह में शामिल होने पहुंचे कमल हासन ने इस फिल्म को लेकर कहा कि, ‘द केरल स्टोरी’ को सच्ची घटनाओं पर आधारित बताया जा रहा है, जबकि इसका सच से कोई लेना-देना है ही नहीं।’ उन्होंने कहा कि, ‘मैं प्रोपेगेंडा वाली फिल्मों के खिलाफ हूं। केवल लोगों के रूप में आप ‘सच्ची कहानी’ लिख दें तो यह पर्याप्त नहीं है। यह वास्तव में सच होना चाहिए और ये फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ सच नहीं है।’

कमल हासन के पहले बॉलीवुड एक्टर नसीरुद्दीन शाह ने ‘द केरला स्टोरी’ को लेकर कहा था कि, ‘ये बहुत खतरनाक ट्रेंड शुरू हो गया है। हम नाजी जर्मनी की तरफ बढ़ रहे हैं। हिटलर के वक्त भी फिल्म मेकर्स को ऐसी फिल्में बनाने के लिए अपॉइंट किया जाता था और फिल्में बनाने को कहा जाता था। अब यहां भी कुछ ऐसा ही होने लगा है।’ नसीरुद्दीन शाह ने भी एक इंटरव्यू के दौरान इस फिल्म को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, ‘मैंने ये फिल्म नहीं देखी और ना ही देखने वाला हूं।

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by The Kerala Story 🔵 (@the.kerala.story)

बता दें कि तमाम विरोधों के बावजूद ‘द केरला स्टोरी’ ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कारोबार किया है। अब तक इस फिल्म ने 250 करोड़ का आंकड़ा पार करते हुए इस साल की दूसरी सबसे बड़ी हिट फिल्म का खिताब अपने नाम कर लिया है।