SHREEDHARAN

    Loading

    कोझीकोड (केरल). भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बृहस्पतिवार को कहा कि ‘मेट्रो मेन’ (Metro Man) ई. श्रीधरन (E.Shridharan) केरल विधानसभा चुनाव (Kerala Vidhansabha Election) से पहले पार्टी में शामिल होंगे। भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष के सुरेंद्रन ने बताया कि श्रीधरन 21 फरवरी को कासरगोड़ से पार्टी की ‘‘विजय यात्रा” शुरु होने के दौरान भगवा दल में शामिल होंगे।

    श्रीधरन को देश में सार्वजनिक परिवहन प्रणाली में बदलाव का श्रेय दिया जाता है। सुरेंद्रन ने संवाददाताओं को बताया कि श्रीधरन ने भाजपा के साथ काम करने की इच्छा जाहिर की थी। श्रीधरन की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।गौरतलब है कि दिल्ली मेट्रो जैसे सपने को सच करने के पीछे ई। श्रीधरन की मेहनत और दिमाग को ही पुरा श्रेय दिया जाता है।

    यही नहीं ई. श्रीधरन को भारत सरकार द्वारा पद्म विभूषण, पद्म श्री जैसे बड़े सम्मानों से भी पहले ही नवाजा जा चुका है। वहीं दिल्ली मेट्रो के अलावा, कोलकाता मेट्रो, कोच्चि मेट्रो समेत देश के कई बड़े मेट्रो प्रोजेक्ट में ई। श्रीधरन का योगदान भी ऐतिहासिक और सराहनीय रहा है। इसी के चलते ई। श्रीधरन भारत के मेट्रो मैन भी कहलाते हैं।