PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

Loading

जम्मू-कश्मीर: जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) में केंद्रीय जांच एजेंसी एनआईए ने आतंक के खिलाफ कमर तोड़ कार्रवाई की है राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने अल-उमर मुजाहिदीन (Al-Umar Mujahideen) के संस्थापक और मुख्य कमांडर मुश्ताक जरगर (Mushtaq Zargar) की श्रीनगर स्थित संपत्ति कुर्क की। मुश्ताक जरगर को 1999 में इंडियन एयरलाइंस की उड़ान 814(IC 814) को हाइजैक कर यात्रियों के बदले रिहा किया गया था। कश्मीर में 

जम्मू कश्मीर में आतंकवाद खत्म करने की जद्दोजहद में नेशनल इन्वस्टिगेशन एजेंसी आतंकी ठिकानों को तबाह कर रही है। पिछले कुछ महीनों से यह कार्रवाई तेज हो गई है। अब एजेंसी ने अल-उमर मुजाहिदीन के संस्थापक और मुख्य कमांडर मुश्ताक जरगर की श्रीनगर स्थित संपत्ति कुर्क की है। उसे 1999 में एयर इंडिया की उड़ान 814(IC 814) को हाइजैक कर यात्रियों के बदले रिहा किया गया था। इससे पहले वह लंबे समय तक भारतीय जेल में बंद था। 

जानकारी के अनुसार जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने भगोड़े आतंकवादी मुश्ताक अहमद जरगर उर्फ लट्राम के श्रीनगर के नौहट्टा इलाके में स्थित घर को कुर्क किया है। घर पर कुर्की की सूचना चस्पा कर दी है। बताया जा रहा है कि आतंकी पाकिस्तान में छुपा बैठा है। केंद्रीय गृह मंत्रालय के आदेश पर 540 वर्ग फुट के भूखंड पर स्थित इस इमारत को कठोर गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम के तहत कुर्क किया गया है।