Akhilesh Yadav attacks BJP, said - BJP is selling rails and ships for not giving jobs under reservation
File Photo:ANI

    Loading

    फिरोजबाद (उप्र): समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) नीत सरकार आरक्षण के तहत नौकरी नहीं देने के लिए देश में रेलवे (Railway) से लेकर हवाई जहाज तक को बेच रही है। अखिलेश ने फिरोजाबाद जिले में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘वे (भाजपा) कह रहे थे कि गरीबों को और हवाई चप्पल पहनने वालों को, विमान से यात्रा कराएंगे।

    उन्होंने सब हवाई जहाज बेच दिए, हवाई अड्डे बेच दिए, पानी का जहाज बेच दिया, बंदरगाह बेच दिया। रेलगाड़ी बिकने जा रही है। साथ ही, रेलवे की जमीन भी बिक रही है।” उन्होंने लोगों से कहा, ‘‘यह कहावत तो सुनी होगी, ‘न रहेगा बांस न बजेगी बांसुरी’, इसलिए वे धीरे-धीरे सब बेचे दे रहे हैं, ताकि आरक्षण से नौकरी और रोजगार न मिल पाए।” पूर्व मुख्यमंत्री ने उत्तर प्रदेश में सात चरणों में हो रहे विधानसभा चुनाव के दौरान पहले और दूसरे चरण के मतदान में सर्वाधिक सीटें जीतने का दावा किया।

    उन्होंने कहा, ‘‘यह तीसरा चरण है और चौथे चरण तक सपा की सरकार बन जाएगी। जब सातवें चरण तक चुनाव पहुंचेगा तब तक भाजपा के बूथ पर भूत लोटेंगे।” अपराधियों को चुनाव मैदान में उतारने को लेकर उनकी पार्टी की आलोचना करने वाले भाजपा नेताओं पर पलटवार करते हुए सपा प्रमुख ने कहा, “ये लोग गुंडा, अपराधी और माफिया कह रहे हैं, ठीक से देखिए, माफिया वे हैं जो माफिया को क्रिकेट खेलने का मौका देते हैं, समाजवादी कभी ऐसा नहीं करते।”

    गौरतलब है कि हाल में कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं, जिनमें राज्य के पूर्वी क्षेत्र में माफिया से राजनेता बने व्यक्ति क्रिकेट खेलते दिखाई दे रहे थे। राज्य में सपा के शासनकाल में खराब कानून व्यवस्था होने का सत्तारूढ़ भाजपा द्वारा बार-बार लगाये जा रहे आरोपों का जवाब देते हुए अखिलेश ने कहा, ”जिन्हें कानून व्यवस्था हाथ में लेना है, कानून को नहीं मानना है, वे समाजवादी पार्टी को वोट नहीं दें। जिन्हें गरीबों पर अन्याय करना है, वे समाजवादी पार्टी को वोट नहीं दें ।”(एजेंसी)