pk-and-rahul

    Loading

    नयी दिल्ली. सुबह की बड़ी  खबर के अनुसार, अब चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने कांग्रेस (Congress) व राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर एक बड़ा बयान दिया है। जी हाँ आज PK ने कहा कि, आगे आने वाले कई दशकों तक भारतीय राजनीति में BJP का ही दबदबा रहने वाला है और मोदी युग के अंत का इंतजार करना शायद कांग्रेस नेता राहुल गांधी की सबसे बड़ी गलती है।

    दरअसल हाल ही में प्रशांति किशोर अपने गोवा दौरे पर थे, जहां उन्होंने ये स्पष्ट किया कि उनका तो यही मानना है कि अगले आने वाले कई दशकों तक कांग्रेस को BJP से लडऩा होगा। पता हो कि फिलहाल PK बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लिए पर्दे के ओट से काम कर रहे हैं।

    हालाँकि इसी साल अप्रैल में हुए बंगाल विधानसभा चुनाव में TMC को जीताने के बाद प्रशांत किशोर ने यह ऐलान किया था कि वह ममता बनर्जी के साथ काम नहीं कर रहे हैं। वैसे ऐसी भी खबरें थी कि आने वाले कुछ दिनों में PK स्वयं कांग्रेस जॉइन करने वाले हैं. लेकिन फिर कई दौर की वार्ता के बाद भी बात न बनने पर अब वह एक बार फिर से वे TMC के साथ ही काम कर रहे हैं। इसी कड़ी में अब प्रशांत किशोर आगामी विधानसभा चुनावों से पहले गोवा में टीएमसी के लिए ठोंस जमीन की तलाश में हैं।

    BJP का दबदब रहेगा दशकों तक 

    इधर गोवा में इस मौके पर PK ने कांग्रेस और राहुल गांधी पर भी निशाना साधते हुए कहा कि वह संभवत: किसी बड़े वहम में हैं कि BJP सिर्फ मोदी लहर तक ही सत्ता मे काबिज रहने वाली है। इसीके साथ गोवा के म्यूजियम में एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि, ” BJP चाहे अब 

    उन्होंने गोवा के म्यूजियम में एक कार्यक्रम के दौरान कहा, ‘भाजपा चाहे जीते या हारे, लेकिन वह भारतीय राजनीति के केंद्र में रहेगी। ठीक वैसे ही जैसे कांग्रेस ने जैसे 40 साल तक टिके थे। अब BJP ऐसे ही कहीं नहीं जा रही। जब एक बार आप भारत जैसे बड़े और वृहद देश में 30% वोट पा लेते हैं तो आप इतनी जल्दी कहीं भी सिमटने नहीं जा रहे। इसलिए इस चक्रव्यूह में तो कभी न फंसे कि लोग अब गुस्सा हो रहे हैं और वे मोदी को जड़ से उखाड़ फेकेंगे। हाँ ये जरुर हो सकता है लोग मोदी को हटा दें, लेकिन BJP तो फिर भी कहीं नहीं जा रही। अब आपको अगले कई दशकों तक BJP का सामना करना ही पड़ेगा।”

    नरेन्द्र मोदी की ताकत का व्याकरण नहीं समझ पा रहे राहुल गांधी

    लेकिन PK तो यहीं नहीं रुके, उन्होंने आगे ये भी कहा कि, “कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ यही एक विकट समस्या है। संभवत:, वह सोचते हैं कि यह कुछ समय की बात है, जब तक कि देश के लोग नरेन्द्र मोदी को सत्ता से बेदखल न कर दें। लेकिन फिलहाल यह नहीं होने वाला।” उन्होंने आगे कहा कि, “जब तक आप मोदी की ताकत समझ नहीं लेते और उनकी मजबूती को मान नहीं लेते, तब तक आप उनका सामना तो कर ही नहीं पाएंगे। मुझे यहाँ से जो समस्या दिखती है वह यह है कि वे लोग मोदी की ताकतों को समझने में ज्यादा समय दे ही नहीं रहे, वे ये भी ठीक से नहीं समझ रहे कि आखिर मोदी इतने पॉप्युलर हो कैसे हे हैं। अगर आपको यह पता होगा, तब ही तो आप उनका सामना कर सकेंगे, अन्यथा सब बेबुनियाद है।”