होली से पहले कर्मचारियों को मिलेगा तोहफा, सैलरी में होगा इजाफा, 90,000 रुपये तक का फायदा

    Loading

    नई दिल्ली : क्या आप पेंशन बढ़ने का इंतजार कर रहे हैं। तो आपके लिए आज एक  बड़ी खुशखबरी है। क्योंकि अब आपको अच्छा खासा वेतन मिलने वाला है। क्योंकि अब केंद्रीय कर्मचारियों (Central Government Employees) के महंगाई भत्ता (Dearness Allowance) के बढ़ने का इंतजार करने का समय समाप्त हो रहा है। होली (Holi 2023) से पहले अब से पेंशनभोगियों और कर्मचारियों की सैलरी में इजाफा होने जा रहा है। 

    कितना होगा DA Hike और कबसे मिलेगा फायदा?

    दरअसल, मौजूदा समय में देश के सभी केंद्रीय कर्मचारियों को 38 फीसदी की दर से डीए (DA Hike) मिल रहा है। तो वहीं अगर हम बात करें DA Hike की तो होली के पहले ये सरकार द्वारा लागू किया जा सकता है। डीए में बढ़ोत्तरी का फायदा कर्मचारियों और पेंशनर्स को 1 जनवरी से मिलेगा। जनवरी महीने से कर्मचारियों को 42 फीसदी की दर से डीए मिलेगा। 

    90,000 रुपये तक हो सकता है फायदा 

    गौरतलब है कि 7th Pay Commission की तरफ से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, कर्मचारियों के डीए में इजाफा होने के बाद में अगर किसी कर्मचारी की सैलरी 30,000 रुपये है तो उसकी ग्रॉस सैलरी में करीब 10800 रुपये का इजाफा हो सकता है। जी हां, आपने बिल्कुल सही सुना। इतना ही नहीं बल्कि सचिव लेवल की अगर हम बात करें तो इसमें कर्मचारियों की सालाना सैलरी (Annual income) में 90,000 रुपये या फिर इससे भी ज्यादा की बढ़ोत्तरी हो सकती है।