Lawrence Bishnoi
Photo: Twitter

Loading

नई दिल्ली: गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Gangster Lawrence Bishnoi) को बृहस्पतिवार सुबह गुजरात की एक जेल से दिल्ली की मंडोली जेल (Mandoli jail) में लाया गया। जेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बिश्नोई को सुरक्षा कारणों से मंडोली जेल लाया गया है। गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया (Gangster Tillu Tajpuria) की दो मई को उच्च सुरक्षा वाली तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में गोगी गिरोह के चार सदस्यों ने कथित तौर पर धारदार हथियारों से हत्या कर दी थी। गुजरात के आतंकवाद रोधी दस्ते (ATS) को पिछले महीने सीमा पार मादक पदार्थ की तस्करी के एक मामले के संबंध में बिश्नोई की हिरासत मिली थी। 

एटीएस गैंगस्टर से पिछले साल सितंबर में अरब सागर तट पर पाकिस्तान की एक मछली पकड़ने वाली नौका से 200 करोड़ रुपये से अधिक कीमत की 40 किलोग्राम हेरोइन जब्त किए जाने के मामले में उसकी संभावित संलिप्तता के बारे में पूछताछ करना चाहती थी। 

दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा ने सोमवार को यहां ब्रिटानिया चौक के समीप एक संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद बिश्नोई गिरोह के एक कथित सदस्य को भी गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि आरोपी की पहचान योगेश उर्फ हिमांशु के रूप में की गयी है और वह दिल्ली में हत्या के प्रयास के एक मामले में अंतरिम जमानत मिलने के बाद तीन साल से फरार था।(एजेंसी)