lalu-modi
Pic: Social Media

Loading

नई दिल्ली. जहां आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) 77वें स्वतंत्रता दिवस (77th Independance Day) के मौके पर मंगलवार को सुबह लाल किले पहुंचे, जहां उन्होंने लगातार 10वीं बार इस ऐतिहासिक प्राचीर पर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराया है। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि अगले 15 अगस्त पर वे फिर से देश की उपलब्धियां गिनवायेंगे। वहीं आज RJD नेता लालू यादव (Lalu Yadav) ने कहा है कि, PM मोदी अगली बार लाल किले से झंडा नहीं फहरा पाएंगे। उनके अनुसार आज PM नरेंद्र मोदी अंतिम बार लाल किले पर झंडा फहरा रहे हैं। 

गौरतलब है कि, आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले से देश को संबोधित किया। वहीं आज अपने करीब डेढ़ घंटे के भाषण में PM मोदी ने कई बड़े ऐलान किए, साथ ही राजनीतिक विरोधियों को भी निशाने पर लिया। 

वहीं आज अपने संबोधन में PM मोदी के निशाने पर अनेकों राजनीतिक दल भी रहे। आज उन्होंने कहा कि देश में कई ऐसी पार्टियां हैं जो पूरी तरह से परिवारवाद को चरितार्थ करती हैं ये सभी देश के युवाओं के साथ अन्याय कर रही हैं। प्रधानमंत्री ने अपनी सरकार की उपलब्धि गिनाते हुए कहा कि 2014 में भारत दुनिया की 10वीं अर्थव्यवस्था था, लेकिन अब हम टॉप-5 में हैं और जल्द ही टॉप-3 का हिस्सा होंगे।

जानकारी दें कि, लाल किला पहुंचने पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और तीनों सेनाओं के प्रमुखों ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया। आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ  रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट, प्रमुख रक्षा अध्‍यक्ष जनरल अनिल चौहान, सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे, नौसेना प्रमुख एडमिरल आर हरि कुमार और वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वी आर चौधरी ने उनका स्‍वागत किया। आज प्रधानमंत्री ने जैसे ही राष्ट्रीय ध्वज फहराया, भारतीय वायु सेना के दो उन्नत हल्के हेलीकॉप्टर मार्क-III ध्रुव ने कार्यक्रम स्थल पर पुष्‍प वर्षा भी की।