सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल किसी को भी नहीं बख्शा जाएगा: भगवंत मान

    Loading

    चंडीगढ़: लोकप्रिय पंजाबी गायक और रैपर सिद्धू मूसेवाला की हत्या (Sidhu Moose Wala Shot Dead) पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) समेत कई नेताओं ने शोक जताया। सीएम मान ने कहा, सिद्धू मूसेवाला की हत्या से मैं “बहुत दुखी और स्तब्ध हूं । वहीं सीएम ने सभी से शांति बनाए रखने का आग्रह करते हुए कहा कि कांग्रेस नेता की हत्या में शामिल किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा।

    अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा

    आम आदमी पार्टी (आप) के नेताऔर पंजाब के सीएम मान ने ट्विटर पर लिखा, ‘सिद्धू मूसेवाला की हत्या से मैं बहुत दुखी और स्तब्ध हूं..किसी भी अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा.. मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं उनके परिवार और दुनिया भर में उनके प्रशंसकों के साथ हैं..सभी से शांती बनाए रखने की अपील करता हूं।’

    दोषियों को सख़्त से सख़्त सजा दिलवायी जाएगी  

    वहीं, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने भी मूसेवाला की हत्या पर गहरी सवेंदना जताई है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ‘सिद्धू मूसेवाला का क़त्ल बेहद दुःखद और स्तब्ध करने वाला है। मैंने अभी पंजाब के CM मान साहिब से बात की। दोषियों को सख़्त से सख़्त सजा दिलवायी जाएगी। मेरी सबसे बिनती है कि सब लोग हौसला रखें और शांति बनाए रखें। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।’

    एक चमकता हुआ सितारा हमने खो दिया

    शिरोमणि अकाली दल के नेता दलजीत सिंह चीमा (Daljeet Singh Cheema) ने भी मूसेवाला के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने कहा, ‘आज गायक सिद्धू मूसेवाला की जो हत्या हुई है वो एक बहुत ही हृदय विदारक और दुखदायी घटना है। पंजाब का एक चमकता हुआ सितारा हमने खो दिया। कल ही उनकी सुरक्षा हटाई गई थी और कल ही मैंने बोला था कि पहले बिना सोचे समझे लोगों की सुरक्षा हटा दी जाती है और फिर उसे पूरे न्यूज चैनलों पर बताया जाता है। 

    उन्होंने कहा कि, आप ऐसा करके उसके दुश्मनों को ये बताते हैं कि अब हमने सुरक्षा हटा ली है और जो करना है कर लो। इस घटना के लिए गृह मंत्रालय और राज्य की पुलिस भी जिम्मेदार है। बतौर राज्य के गृह मंत्री भगवंत मान को इस्तीफा देना चाहिए।

     

    सरकार के तरफ से बहुत बड़ी चूक

    पंजाब भाजपा के नेता फतेह जंग सिंह बाजवा (Fateh Jung Singh Bajwa) ने कहा,पंजाब सरकार के तरफ से यह बहुत बड़ी चूक है। पांच साल पंजाब के लोग इस पर पछतावा करेंगे। इसका जवाब भगवंत मान और अरविंद केजरीवाल को देना पड़ेगा। हमें डर है कि कहीं 80-90 का दशक न वापस आ जाए। भगवंत मान गृह मंत्री भी हैं उनको इस्तीफा देना चाहिए।  

    अज्ञात हमलावरों ने की मूसेवाला पर गोलीबारी 

    बता दें कि, कुछ अज्ञात हमलावरों ने मूसेवाला पर गोलीबारी की और उन्हें कई गोलियां लगीं। गायक पर उस वक्त हमला किया गया जब वह अपनी जीप में दो दोस्तों के साथ यात्रा कर रहे थे। बाद में, मानसा के सिविल सर्जन डॉ रणजीत राय ने संवाददाताओं को बताया कि मूसेवाला को जब सिविल अस्पताल लाया गया, तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। वहीं, गोली लगने से घायल हुए दो अन्य लोगों को दूसरे अस्पताल में भेज दिया गया।