Rahul Gandhi
Photo: @ANI/Twitter

Loading

बेंगलुरु: कर्नाटक के बंगलुरु में दो दिन से चल रही विपक्ष की बैठक ख़त्म (Opposition Meeting) हो गई है। विपक्ष के 26 दलों की बैठक के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि राहुल गांधी ने विपक्षी दलों के नए गठबंधन के नाम ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव एलायंस (INDIA)’ का उल्लेख करते हुए मंगलवार को कहा कि अब लड़ाई ‘इंडिया और नरेन्द्र मोदी’ के बीच है और यह बताने की जरूरत नहीं है कि जीत किसकी होगी।  उन्होंने यह भी कहा कि जब भी कोई हिंदुस्तान के सामने खड़ा होता है, तो जीत किसकी होती है यह बताने की जरूरत नहीं है। 

बेंगलुरु में बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा यह NDA और INDIA की लड़ाई है। नरेंद्र मोदी और इंडिया के बीच लड़ाई है। उनकी विचारधारा और इंडिया के बीच की लड़ाई है। हमने निर्णय लिया है कि हम एक एक्शन प्लान तैयार करेंगे और एक साथ मिलकर देश में हमारी विचारधारा और हम जो करने जा रहे हैं उसके बारे में बोलेंगे।

यह लड़ाई देश की आवाज के लिए है

विपक्ष के 26 दलों की बैठक के बाद राहुल गांधी ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘जब हम चर्चा कर रहे थे, तो हमने खुद से ये सवाल पूछा कि लड़ाई किसके बीच है। यह लड़ाई विपक्ष और भाजपा के बीच नहीं है। देश की आवाज को दबाया और कुचला जा रहा है। यह देश की आवाज के लिए लड़ाई है। इसीलिए यह ‘इंडिया’ नाम चुना गया।”

नए भारत का सपना लेकर हम सब इकट्ठा हुए:  अरविंद केजरीवाल

वहीं,दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 26 पार्टियां एकत्रित हुई, यह दूसरी मीटिंग थी और यह अच्छी बात है कि कुनबा बढ़ रहा है…आज 26 पार्टियां अपने लिए एकत्रित नहीं हुए हैं, हमें एक तरफ देश को नफरत से बचाना है और दूसरी तरफ एक नए भारत का सपना लेकर हम सब इकट्ठा हुए हैं। 

 हम देश के लिए एक हुए :उद्धव ठाकरे 

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि राजनीति में विचारधारा अलग तो होती ही है लेकिन हम देश के लिए एक हुए हैं। लोगों को लगता है कि हम परिवार को बचाने के लिए एक हुए हैं, देश हमारा परिवार है और उसे बचाने के लिए हम एक हुए हैं। इस तानाशाह सरकार के खिलाफ हम लड़ेंगे। 

NDA  बनाम INDIA की लड़ाई 

बता दें कि कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में चल रही विपक्ष की बैठक खत्म हो गई है। इस बैठक में कांग्रेस समेत कुल 26 दलों के नेता शामिल हुए थे। विपक्ष की बैठक में यूपीए का नाम बदलकर इंडिया (इंडियन नेशनल डेमोक्रेटिक इन्क्लूसिव एलायंस) किया गया है।