Vinod Bansal Reaction on Owaisi statements For Ram Mandir
असदुद्दीन ओवैसी (तस्वीर)

Loading

नई दिल्ली : विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) के राम मंदिर पर दिए गए बयान को लेकर निशाना साधा है। ओवैसी ने शनिवार को कनार्टक के कलबुर्गी में आयोजित एक जनसभा में कहा था कि बाबरी मस्जिद को मुसलमानों से एक प्लान के तहत छीना गया था। ओवैसी ने यह भी कहा कि 1992 में अगर मस्जिद ध्वस्त नहीं की गयी होती, तो मुसलमानों को यह दिन न देखना पड़ता। 

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पर ओवैसी की रटी रटाई बातों को लेकर एक बार फिर विवाद खड़ा हो गया है। AIMIM के सांसद ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले की अवमानना करते हुए मुस्लिम समुदाय को भड़काने की कोशिश कर रहे हैं। ओवैसी ने कहा कि मुसलमानों ने 500 साल तक बाबरी मस्जिद में नमाज पढ़ी है। जब कांग्रेस के जीबी पंत उत्तर प्रदेश के सीएम थे, तब मस्जिद के अंदर मूर्तियां रखी गयीं। 

जल्द ही राम नाम जपेंगे

ओवैसी इस बयान को लेकर विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने एआईएमआईएम सांसद पर निशाना साधते हुए पूछा कि पिछले 500 साल में क्या उनके पूर्वजों में से कोई भी अयोध्या आया है। उन्होंने यह भी कहा कि ओवैसी ब्रिटेन के बैरिस्टर रहे हैं। उन्होंने मस्जिद को बचाने के लिए अदालत का रुख क्यों नहीं किया, वह सिर्फ अपनी राजनीति कर रहे हैं।  

राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने कहा कि ओवैसी को समझना चाहिए कि जल्द ही वे राम भक्त बन जाएंगे और राम नाम का जाप करेंगे। VHP नेता ने 1990 और 1992 के अयोध्या कांड के कारसेवकों के सम्मान में आयोजित एक कार्यक्रम में निजी मिडिया से बात करते हुए यह बात कही है।