mithun-mohan-bhagwat

  • बोले मिथुन दा- यह एक नितांत निजी मुलाकात और कुछ भी नहीं, न लगायें अटकलें.

Loading

मुंबई/नयी दिल्ली. जहाँ एक तरफ पश्चिम बंगाल (West Bengal0) में विधान सभा चुनाव (Vidhansabha Elections) की सरगर्मी अपने पुरे उफान पर है। वहीँ अब इस चुनावी माहौल के मध्य राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के सरसंघचालक मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) की फिल्म अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) से मुलाकात हुई है। बताया जा रहा है कि दोनों के बीच ये मुलाकात मुंबई में हुई है। जहाँ RSS प्रमुख मोहन भागवत आज यानि मंगलवार सुबह खुद मुंबई स्थित मिथुन चक्रवर्ती के निवास उनसे मिलने  पहुंचे। 

गौरतलब है कि मिथुन ने स्वयं नगपुर जाकर जब  RSS प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात की थी, और उन्हें मुंबई में अपने घर आने का न्योता भी दिया था। अब जब बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी को एक बेहतरीन चेहरे की तलाश में है जो बंगाल के जन समूह के दिल में पैठ बना सके और जिसमे मिथुन खरे उतारते हैं। ऐसे में RSS प्रमुख भागवत की मिथुन से मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है। हालांकि, ये तो बस राजनीतिक अटकलें हैं। लेकिन अभनेता मिथुन ने इस तरह की किसी भी अटकलों को सिरे से खारिज कर दिया है। 

मुलाकात पर क्या बोले मिथुन दा: 

गौरतलब है कि मोहन भागवत से आज हुई मुलाकात पर मिथुन चक्रवर्ती ने बताया कि, उनसे मेरा एक प्रकार का आध्यात्मिक जुड़ाव है, मेरी उनसे लखनऊ में एक बार मुलाकात हुई थी और बाद में मैंने उनसे निवेदन किया था कि वो जब भी मुंबई आएं तो हमारे घर जरुर आएं। वहीं मिथुन ने यह भी कहा कि इस मीटिंग को लेकर कोई भी अटकलें न लगाएं, वैसा अभी कुछ नहीं है। यह एक नितांत निजी मुलाकात थी और कुछ नहीं।

बता दें कि बंगाल की मिट्टी में जन्म लेने वाले और पले बढ़े मिथुन दा के प्रोफाइल में फ़िल्मी कलाकार, डिस्को डांसर से लेकर सामाजिक कार्यकर्ता और राजनेता होने तक का तजुर्बा भी शामिल है। वे राज्यसभा सांसद भी रह चुके हैं। ख़ास बात ये है कि तृणमूल कांग्रेस ने उन्हें अपने टिकेट पर राज्यसभा भेजा था। हालांकि, दो साल तक सांसद रहने के बाद उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

अब फिलहाल बंगाल में चुनावी सरगर्मियां अपनी पुरे जोश खरोश में है और बीजेपी अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए एक जन लोकप्रिय चेहरे की तलाश में है तो ऐसे में मिथुन से RSS प्रमुख भगवत की इस मुलाकात को राजनीतिक गलियारों में  काफी अहम माना जा रहा है। जहाँ अब तक BCCI अध्यक्ष और पूर्व क्रिकेटर सौरव गांगुली को लेकर सियासी अटकलें लगाई जाती रही हैं, लेकिन अब जबसे उन्हें हार्ट अटैक आया है तब से गांगुली का नाम राजनीति से जोड़कर नहीं देखा जा रहा है। ऐसे में मिथुन चक्रवर्ती का भगवत से आज मिलना क्या किसी नए समीकरण को जन्म दे रहा है। यह तो वक़्त ही बताएगा।