arrest
File Pic

    Loading

    पुणे. व्यावसायिक होड़ (Commercial Competition) में हुई होटल गारवा (Hotel Garwa) के मालिक रामदास आखाडे (Ramdas Akhade) हत्या मामले (Murder Case) में हथियार घर में छुपाकर रखने के मामले में लोणी कालभोर पुलिस ने एक आरोपी (Accused) की पत्नी को गिरफ्तार किया है। उसका नाम काजल (19) है। उसको पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया है।

    इस मामले में इससे पहले बालासाहेब खेडेकर (56), निखिल खेडेकर (24), सौरभ ऊर्फ चिम्या चौधरी (21), अक्षय दाभाडे (27) करण खडसे (21), प्रथमेश कोलते (23 ), गणेश माने (20 ), निखिल चौधरी (20) और नीलेश आरते (23) को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही एक 17 साल के किशोर को भी हिरासत में लिया है। अब इस मामले में नीलेश की पत्नी को गिरफ्तार किया गया है।

    उरुली कांचन परिसर में 17 जुलाई को रात पौने 9 बजे आखाडे की हत्या कर दी गयी थी। नीलेश ने अपने परिचित के नाबालिग दोस्त को बुलाया और अन्य साथियों की मदद से अखाड़े की तलवार से वार कर हत्या कर दी। फिर दोनों भाग निकले। पुलिस जांच में पता चलने के बाद पुलिस ने नीलेश और उसके नाबालिग साथी को गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में नीलेश ने पुलिस को बताया कि उसने और उसके नाबालिग साथी ने अपराध में इस्तेमाल की गई दो तलवारें एक बैग में लपेट कर 18 जुलाई को काजल को रखने के लिए दी थी।

    इसके बाद जब पुलिस बिबवेवाड़ी स्थित उसके घर गई और काजल से तलवार के बारे में पूछा तो वह टालमटोल करने लगी। उसके बाद पुलिस ने घर की तलाशी ली तो अलमारी के पीछे बोरियों में लिपटी दो तलवारें मिलीं। उस पर लाल खून के धब्बे पाए गए। तलवारों को जब्त कर लिया गया है। काजल को अपराध में इस्तेमाल की गई तलवारों को छिपाने में आरोपियों की मदद करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। नीलेश तडीपार के दौरान पत्नी काजल समेत लातूर जिले के बलसुर में रहने के दौरान 5 तलवार जैसे कोयता बनवाया था। इनमें से केवल 2 तलवारें ही जब्त की गई हैं और अन्य 3 तलवारों की तलाश जारी है। मिले कोयते को क्या और भी अपराध में इस्तेमाल किया गया था इसकी जांच में पुलिस जुट गयी है। न्यायलय ने आरोपी को 29 जुलाई तक कस्टडी में भेज दिया है।