Australia announced 15-member squad for ODI World Cup, Marnus Labuschagne did not get place

Loading

नई दिल्ली: 5 अक्टूबर से भारत (India) में वनडे वर्ल्ड कप 2023 (ODI World Cup 2023) का आगाज होने वाला है। इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को खेला जाने वाला है। इस टूर्नामेंट के लिए सभी टीमें अपने खिलाड़ियों का नामों का एलान कर रही है। इस बीच क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने वनडे वर्ल्ड कप के लिए अपने 15 खिलाड़ियों के नामों का एलान किया है। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया अभी भी 27 सितंबर तक अपनी टीम में बदलाव कर सकती है।

बता दें कि, पिछले महीने की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप के लिए 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की थी। लेकिन, अब इसमें से 3 खिलाड़ियों को मुख्य टीम से बाहर किया गया है। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी मुख्य टीम में तेज गेंदबाज एरोन हार्डी, ऑलराउंडर नेथन एलिस और स्पिनर तनवीर सांघा को शामिल नहीं किया है। हैरानी की बात है कि, ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में मार्नश लाबुशेन को शामिल नहीं किया है। 

ऑस्ट्रेलिया ने टीम में 4 तेज गेंदबाजों को जगह दी है, जिसमें कप्तान पैट कमिंस के अलावा जोश हेजलवुड, मिचेल स्टार्क और सीन एबॉट का नाम शामिल है। इसके अलावा टीम में ग्लेन मैक्सवेल को स्पिन ऑलराउंडर के तौर पर शामिल किया गया है। वहीं 2 स्पिनर एश्टन एगर और एडम जम्पा को टीम में जगह मिली है। 

ऑस्ट्रेलिया की वनडे वर्ल्ड कप के लिए टीम:

पैट कमिंस (कप्तान), स्टीव स्मिथ, एलेक्स कैरी, जोश इंग्लिस, सीन एबॉट, एश्टन एगर, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, म‍िशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर, एडम जैम्पा, मिचेल स्टार्क।