Babar Azam becomes captain again
शाहीन अफरीदी -बाबर आजम (डिजाइन फोटो)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) में कप्तान (Captain) को लेकर चल रहा सस्पेंस अब खत्म हो चूका है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम को एक बार फिर बाबर आजम (Babar Azam) की कप्तानी मिली है। बाबर को शाहीन अफरीदी की जगह ये कमान मिली है। इस बार बाबर सिर्फ व्हाइट बॉल क्रिकेट में पाकिस्तान की कप्तानी करते दिखाई देने वाले है।

आखिरकार पाकिस्तान क्रिकेट में कप्तान को लेकर मचा बवाल थम गया है। एक बार फिर पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कप्तानी बाबर आजम को सौंप दी गई है। बाबर आजम ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद कप्तानी छोड़ दी थी।

बाबर आजम को इस बार सिर्फ व्हाइट बॉल की कप्तानी मिली है। मतलब वो वनडे और T20 में ही पाकिस्तान की कप्तानी करेंगे। बाबर आजम को व्हाइट बॉल कप्तानी सौंपने का मतलब ये भी है कि शाहीन शाह अफरीदी अब इस कार्यभार से मुक्त कर दिए गए हैं।

कप्तानी को लेकर छिड़ा था बवाल
दरअसल, न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली T20 सीरीज से टीम की कमान अब बाबर संभालने वाले है। इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट में चल रहा ड्रामा तब थमने का नाम नहीं ले रहा था क्यूंकि PCB की ओर से कप्तानी की जिम्मेदारी सौपे जाने के बाद भी बाबर आजम उसे स्वीकार करने की हामी नहीं भर रहे थे। बाबर की शर्त थी कि वो कप्तान बनेंगे तो तीनों फॉर्मेट के नहीं तो नहीं बनेंगे। न्यूजीलैंड की टीम 5 टी20 की सीरीज के लिए अप्रैल में पाकिस्तान दौरे पर आ रही है। इस सीरीज के पहले 3 मुकाबले रावलपिंडी में होंगे जबकि आखिर के 2 मैच लाहौर में होंगे।