bcci-may-ask-Wriddhiman Saha-to-explain-breach-of-central-contract-clause-with-comments-on-Sourav Ganguly, Rahul Dravid

केंद्रीय अनुबंध में ग्रुप बी में शामिल साहा के बारे में पता चला है कि उन्होंने नियम 6.3 का उल्लंघन किया है।

    नयी दिल्ली, भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) से राष्ट्रीय टीम (National Team) से बाहर किये जाने के बाद बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) पर की गयी टिप्पणी के लिये स्पष्टीकरण मांग सकता है, क्योंकि उसे लगता है कि केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ी होने के कारण उन्होंने नियमों का उल्लंघन किया है।

    केंद्रीय अनुबंध में ग्रुप बी में शामिल साहा के बारे में पता चला है कि उन्होंने नियम 6.3 का उल्लंघन किया है। इस नियम के अनुसार, ‘‘कोई भी खिलाड़ी खेल, अधिकारियों, खेल में हुई घटनाओं, प्रौद्योगिकी के उपयोग, चयन मामलों या खेल से संबंधित किसी भी अन्य मामले के बारे में किसी तरह के मीडिया में ऐसी टिप्पणी नहीं करेगा जो बीसीसीआई की राय में प्रतिकूल है या खेल, टीम या बीसीसीआई के हित में नहीं है।”

    साहा ने अपने चयन को लेकर द्रविड़, चयन समिति के अध्यक्ष चेतन शर्मा और गांगुली के साथ हुई निजी बातचीत का खुलासा किया था। बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने पीटीआई से कहा, ‘‘हां, ऐसी संभावना है कि बीसीसीआई ऋद्धिमान से पूछे कि केंद्रीय अनुबंधित क्रिकेटर होने के बावजूद उन्होंने चयन मामलों पर क्यों बात की।” (एजेंसी)