New Zealand Matt Henry ruled out of the World Cup 2023.
मैट हेनरी (PIC Credit: X)

Loading

नई दिल्ली: विश्व कप (World Cup 2023) में शानदार शुरुआत करने वाली न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीम का प्रदर्शन अब खराब हो गया है। शुरुआती चार मुकाबलों में जीत दर्ज करने के बाद कीवी टीम को भारत, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। जिसके बाद अब टीम को एक और बड़ा झटका लगा है। कीवी टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज मैट हेनरी (Matt Henry) टूर्नामेंट के बाकी मैचों से बाहर हो गए हैं।

मैट हेनरी चोट की वजह से विश्व कप से बाहर हो गए हैं। इसकी पुष्टि शुक्रवार तीन नवंबर को हुई। उनके स्थान पर कायेल जेमिसन को टीम में शामिल किया गया है। हेनरी को दाहिनी हैमस्ट्रिंग में चोट लगी है। 31 वर्षीय खिलाड़ी को बुधवार को पुणे में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच के दौरान चोट लगी थी। जिसके बाद एमआरआई स्कैन से पुष्टि की गई कि उन्हें ग्रेड दो का निचला घाव है, जिससे उबरने में कम से कम दो से चार हफ्ते लगेंगे। 

न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने कहा, “मैट लंबे समय से हमारी वनडे टीम का महत्वपूर्ण हिस्सा रहे हैं। ऐसे में अब इस टूर्नामेंट के आखिरी समय में उनका बाहर होना बेहद निराशाजनक है। पिछले कुछ सालों से वह लगातार आईसीसी रैंकिंग में शीर्ष 10 गेंदबाजों में रहे हैं।” हालांकि हेनरी की जगह आए जेमीसन गुरुवार देर रात बेंगलुरु पहुंच चूके हैं। वह शुक्रवार को टीम के साथ प्रैक्टिस कर सकते हैं।

बता दें कि, न्यूजीलैंड का अगला मैच 4 नवंबर को खेला जाना है। यह मुकाबला एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु में खेला जाएगा। कीवी टीम ने अपने शुरुआती मुकाबले काफी शानदार तरह से जीत थे, लेकिन पिछले तीन मुकाबलों में हार मिलने के बाद टीम का फोम थोड़ा बिगड़ गया है। ऐसे में अब टीम को अपने आगामी दोनों मुकाबलों में जीत दर्ज करना ही होगा। तभी वह सेमीफाइनल में पहुंच पाने में सफल होंगे।