ind vs ban ishan-kishan-double-century-in-126-balls-break-chris-gayle-fastest-record-ind-vs-ban-3rd-odi-chattogram

    Loading

    नई दिल्ली: भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) ने बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच में इतिहास रच दिया है। उन्होंने बांग्लादेश (India vs Bangladesh)  के गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हुए 210 रनों की तूफानी पारी खेली। चटगांव के जहूर अहमद चौधरी क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में ईशान किशन (Ishan Kishan) ने ओपनिंग करते हुए शानदार पारी खेली। इस दौरान किशन ने वेस्टइंडीज के स्टार खिलाड़ी क्रिस गेल (Chris Gayle) का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया।

    भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन ने बांग्लादेश के खिलाफ तूफानी शुरुआत की। उन्होंने एक से बढ़कर एक शॉट लगाए। ईशान किशन ने 126 गेंदों में अपना दोहरा शतक पूरा किया। किशन ने अपनी पारी में 24 चौके और 10 छक्के लगाए। वहीं, कैरिबयन खिलाड़ी क्रिस गेल ने 138 गेंदों में डबल सेंचुरी जड़ी थी। इस तरह ईशान किशन ने नया रिकॉर्ड बनाया है। किशन 210 रन बनाकर आउट हुए। ईशान किशन को तस्कीन अहमद ने पारी के 36वें ओवर की 5वीं गेंद पर आउट किया। 

    मैच की बात करें तो, बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला  किया। ऐसे में भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और ईशान किशन ने मैदान पर आते ही अपने तूफानी शॉट्स लगाना शुरू कर दिए। लेकिन, यह जोड़ी महज 15 रन बना पाई। मेहदी हसन मिराज ने पारी के 5वें ओवर की पहली गेंद पर धवन को  lbw आउट कर दिया। इसके बाद ईशान और विराट ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। इस मैच में ईशान किशन के अलावा विराट कोहली ने भी शतक लगाया।