PIC: BCCI/Twitter
PIC: BCCI/Twitter

    Loading

    -विनय कुमार

    भारत और साऊथ अफ्रीका के बीच 5 मैचों की T20 Series का 5वां और अंतिम मैच बेंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाना था। मैच शुरू तो हुआ पर बारिश की वजह से पूरा नहीं हुआ और बेनतीजा रहा। यह मुकाबला रद्द हो गया, और सीरीज 2-2 की जीत से बराबरी पर समाप्त रही। दर्शकों ने बड़ी कीमत देकर टिकट खरीदा था। इस मामले पर गौर करते हुए ‘कर्नाटक स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन’ ने दर्शकों के टिकट का आधा पैसा लौटाने का फैसला किया है।

    बारिश ने बिगाड़ा खेल, सीरीज 2-2 से  बराबरी पर हुई समाप्त

    सीरीज का अंतिम और निर्णायक मैच का टॉस सही वक्त पर हुआ। साउथ अफ्रीका के कप्तान केशव महाराज (Keshav Maharaj Captain T20I Match vs India) ने टॉस जीता। बल्लेबाजी के लिए टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) और ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) बारिश के कारण 50 मिनट की देरी से मैदान पर उतरे। थोड़ी ही देर में दोनों आउट भी हो गए।

    चौथे ओवर की तीसरी बॉल के बाद मैदानी अंपायर ने एक बार फिर बारिश आ जाने के कारण मैच रोका। बारिश जोर से होने लगी। माना जा रहा था कि निर्णायक मुकाबला है, खेल तो होगा। भले 5-5 ओवर का ही मैच क्यों न खेला जाएं लेकिन, नहीं हुआ। मैच रद्द कर दिया गया। और यह सीरीज  2-2 से बराबर पर समाप्त हुई।

    टिकट की आधी राशि दर्शकों को लौटेगी

    कर्नाटक स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन की तरफ से जारी स्टेटमेंट में कहा गया है, कि अफ़सोस है कि केवल 3 ओवर का खेल हो सका। IND vs SA 5वां T20 मैच रद्द हो गया। टर्म्स और कंडीशंस पर गौर किया जाए, तो मैच में एक भी बॉल का खेल होने पर खरीदे गए टिकट की राशि के रिफंड की गुंजाइश नहीं थी। लेकिन, KSCA ने फैसला किया है कि दर्शकों के टिकट का आधा पैसा उन्हें लौटा दिया जाएगा। रिफंड मनी कब लौटाई जाएगी, इसकी जानकारी जल्द ही जारी कर दी जाएगी।