IND vs AUS
PTI Photo

Loading

विशाखापट्टनम: विशाखापट्टनम के डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी स्टेडियम में खेले गए दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने इंडिया को 10  विकेट से हराया। इसके साथ ही वनडे सीरीज 1-1 की बराबरी हो गई है। ऑस्ट्रेलिया के तरफ से बल्लेबाजी करने उतरे ओपनर ट्रेविस हेड और मिशेल मार्श ने 66 बॉल पर नाबाद 121 रनों की साझेदारी की। दोनों ही बल्लेबाजों ने अर्धशतक जमाया। ऑस्ट्रेलिया के  ओपनर और तेज गेंदबाजों ने मैच के जीत की कहानी लिखी। इससे पहले मिचेल स्टार्क (5 विकेट) की अगुवाई में शॉन एबॉट ने 3 विकेट और नाथन एलिस ने दो विकेट लिए।

117 रन पर ऑल आउट

पहले बल्लेबाजी करने उतरे टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया ने  26 ओवर में 117 रन पर आउट कर दिया। इंडिया का आज तक का तीसरा न्यूनतम स्कोर है।पिछले मैच में तीन विकेट लेने वाले स्टार्क ने 53 रन देकर पांच विकेट लिए जिसमें से चार पहले स्पैल में लिये गए। यह भारत का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा न्यूनतम स्कोर है। सीन एबोट ने 23 रन देकर तीन और नाथन एलिस ने 13 रन देकर दो विकेट लिये। भारत का कोई बल्लेबाज आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का सामना नहीं कर सका। 

विराट कोहली ने 35 गेंद में 31 रन बनाए जबकि अक्षर पटेल ने नाबाद 29 रन की पारी खेली जिसमें दो छक्के शामिल थे। स्टार्क ने शुभमन गिल (0), रोहित शर्मा (13), सूर्यकुमार यादव (0) और केएल राहुल (नौ) को आउट किया।  गिल को पहले ओवर में खाता खोले बिना आउट करने के बाद उन्होंने कोहली और रोहित शर्मा की साझेदारी को भी तोड़ा। 

रोहित का कैच पहली स्लिप में स्टीव स्मिथ ने लपका। अगली गेंद पर सूर्य पगबाधा आउट हो गए जो पिछले मैच में भी पहली गेंद पर आउट हुए थे। उन्होंने केएल राहुल (नौ) को नौवें ओवर में पगबाधा आउट किया। एबोट ने 10वें ओवर की पहली गेंद पर हार्दिक पंड्या (1) को स्मिथ के हाथों लपकवाया। कोहली और जडेजा ने छठे ओवर के लिये 22 रन की साझेदारी की लेकिन नाथन एलिस ने इस साझेदारी का तोड़कर कोहली का कीमती विकेट लिया। जडेजा उनका अगला शिकार बने और विकेट के पीछे कैच दे बैठे।