Zaheer Khan And Team India IND vs ENG Test Series
जहीर खान और टीम इंडिया (PIC Credit: Social Media)

Loading

विशाखापत्तनम: भारतीय टीम (Team India) के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) ने इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट श्रृंखला (IND vs ENG Test Series) में भारत की लचर बल्लेबाजी की आलोचना करते हुए कहा कि यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) और शुभमन गिल (Shubman Gill) के व्यक्तिगत प्रदर्शन से टीम दूसरे टेस्ट को जीतने में सफल रही।

जायसवाल और गिल ने जहां बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया वहीं जसप्रीत बुमराह ने मैच में नौ विकेट चटकाए जिससे भारत ने दूसरे टेस्ट को 106 रन से जीतकर पांच मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर की। जहीर ने ‘जियो सिनेमा’ से कहा, ‘‘जब आप टीम को देखते हैं तो कुछ चिंताएं होती हैं – बल्लेबाजी एक ऐसी ही चीज है। हमने अतीत में इन परिस्थितियों में, इस तरह की पिचों पर भारत को बेहतर प्रदर्शन करते देखा है।”

उन्होंने कहा, ‘‘आप अगर इंग्लैंड की दूसरी पारी को देखेंगे तो सिर्फ एक बल्लेबाज अर्धशतक लगा पाया था फिर भी उनकी टीम 300 रन के करीब पहुंचने में सफल रही। समग्र प्रयास से ऐसे नतीजे आते हैं। हमने इस मैच में भारत की ओर से दो शानदार पारियां (जायसवाल और गिल) देखी है लेकिन बल्लेबाजी में अब भी काफी मेहनत करने की जरूरत है।” 

(एजेंसी)