IPL 2024 LSG vs CSK KL Rahul And Ruturaj Gaikwad
केएल राहुल और रुतुराज गायकवाड़

आज इंडियन प्रीमियर लीग में लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में लखनऊ सुपर जाइंट्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 8 विकेट से हराया। कप्तान लोकेश राहुल ने 82 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली।

Loading

लखनऊ: लखनऊ सुपर जाइंट्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में शुक्रवार को यहां चेन्नई सुपरकिंग्स को आठ विकेट से हराया। चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रविंद्र जडेजा (40 गेंद में नाबाद 57 रन, पांच चौके, एक छक्का) के अर्धशतक और मोईन अली (20 गेंद में 30 रन, तीन छक्के) के साथ छठे विकेट के लिए 51 रन की साझेदारी की जिससे सुपरकिंग्स ने छह विकेट पर 176 रन बनाए। सुपरकिंग्स के 177 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सुपर जाइंट्स ने छह गेंद शेष रहते दो विकेट पर 180 रन बनाकर जीत हासिल की। कप्तान लोकेश राहुल ने 82 जबकि क्विंटन डिकॉक ने 54 रन की पारी खेली। दोनों ने पहले विकेट के लिए 134 रन जोड़े।

CSK ने बनाए थे 176 रन

चेन्नई सुपरकिंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में शुक्रवार को यहां लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ छह विकेट पर 176 रन बनाए।जडेजा ने 40 गेंद में पांच चौकों और एक छक्के से नाबाद 57 रन की पारी खेली। उन्होंने मोईन अली (20 गेंद में 30 रन, तीन छक्के) के साथ छठे विकेट के लिए 51 रन की साझेदारी की जबकि महेंद्र सिंह धोनी ने अंत में नौ गेंद में तीन चौकों और दो छक्कों से नाबाद 28 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलकर टीम का स्कोर 170 रन के पार पहुंचाया। सुपर जाइंट्स की ओर से कृणाल पंड्या सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 16 रन देकर दो विकेट चटकाए। मोहसिन खान, यश ठाकुर, मार्कस स्टोइनिस और रवि बिश्नोई को एक-एक विकेट मिला।

लखनऊ ने जीत टॉस

आज इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) में लखनऊ के इकाना स्टेडियम में लखनऊ सुपर जाइंट्स (Lucknow Super Giants) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में लखनऊ टीम अपने अभियान को वापस पटरी पर लाने की पूरी कोशिश करेगी। हालांकि, चेन्नई भी पीछे रहने वालों में से नहीं है। इस मैच में LSG ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।

ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग 11

चेन्नई सुपर किंग्स (प्लेइंग इलेवन): रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), रचिन रवींद्र, अजिंक्य रहाणे, मोइन अली, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (डब्ल्यू), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, मुस्तफिजुर रहमान, मथीशा पथिराना।

लखनऊ सुपर जाइंट्स (प्लेइंग इलेवन): क्विंटन डी कॉक, केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), दीपक हुडा, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, क्रुणाल पंड्या, मैट हेनरी, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान, यश ठाकुर।