Australia VS South Africa
ऑस्ट्रेलिया बनाम दक्षिण अफ़्रीका

Loading

अहमदाबाद : विश्व कप क्रिकेट (World Cup Cricket) का दूसरा सेमीफाइनल मैच 16 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया व दक्षिण अफ्रीका (Australia VS South Africa) के बीच कोलकाता के इडेन गार्डेन में खेला जाएगा। इसके लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम एक नयी रणनीति के साथ मैदान में उतरने के लिए तैयारी कर रही है। हर बार नॉक आउट में बाहर हो जाने वाली दक्षिण अफ्रीकी टीम अबकी बार इतिहास को बदलने के मूड में है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों का कहना है कि अबकी बार दक्षिण अफ्रीका फाइनल में जरूर पहुंचेगी। मैच के पहले दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज रासी वान डेर डुसेन ने मीडिया को जानकारी देते हुए ये बातें कही हैं। वहीं नियमित कप्तान तेम्बा बावुमा के सेमीफाइनल मैच तक फिट होने की उम्मीद जतायी है।

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज रासी वान डेर डुसेन का मानना है कि पांच बार की चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया के पास नॉकआउट मैच जीतने का अच्छा अनुभव है, लेकिन इस बार उनकी टीम भी ‘हर हालत में जीतने’ की सोच के साथ उतरेगी। 

दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच सेमीफाइनल बृहस्पतिवार को खेला जायेगा। दक्षिण अफ्रीका ने लीग मैच में ऑस्ट्रेलिया को 134 रन से हराया था। दक्षिण अफ्रीका ने आखिरी बार सेमीफाइनल 2015 में खेला था । आस्ट्रेलिया ने 2015 वनडे विश्व कप और 2021 टी20 विश्व कप जीता था। 

वान डेर डुसेन ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा,‘‘मेरा मानना है कि इस बार सेमीफाइनल अलग होगा। ऑस्ट्रेलिया को हालांकि सेमीफाइनल खेलने और विश्व कप जीतने का अनुभव है, लेकिन मैच के दिन जो टीम अपनी रणनीति पर अमल कर ले, वही जीतती है।”

वान डेर डुसेन ने कहा,‘‘हम कई बार बहुत कम अंतर से सेमीफाइनल से चूक गए हैं और इस बार जीत के इरादे से ही उतरेंगे। हमें हर हालत में जीतना है और सारा फोकस उसी पर है।”

हैमस्ट्रिंग चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा का खेलना संदिग्ध है । उनकी फिटनेस के बारे में वान डेर डुसेन ने कहा कि सेमीफाइनल मैच में यह आदर्श स्थिति नहीं है। हम देखेंगे कि कल क्या स्थिति रहती है। वह इस समय लय के लिये जूझ रहा है, लेकिन टीम को उसकी जरूरत है।