PIC: BCCI/Twitter
PIC: BCCI/Twitter

    Loading

    धर्मशाला: भारत और श्रीलंका (IND vs SL T20 Series) के बीच आज यानी 26 जनवरी को टी20 सीरीज का दूसरा मैच खेला जाना है। यह मैच धर्मशाला के मैदान में खेला जाएगा। लेकिन, इस मैच के शुरू होने के कुछ घंटे पहले भारत के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। दरअसल, सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) इस पूरी सीरीज से बाहर हो चुके हैं। वह चोट की वजह से अब इस सीरीज में नज़र नहीं आएंगे। बीसीसीआई (BCCI) ने एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी है। 

    ऋतुराज की जगह अब मयंक अग्रवाल (Mayank Agrawal) को बैकअप के तौर पर टीम में शामिल किया गया है। बीसीसीआई ने अनुसार, ऋतुराज की दाहिनी कलाई में चोट है और इसी कारण वह इस सीरीज में मौजूद नहीं रह पाएंगे। लखनऊ में खेले गए पहले मैच में इस दाएं हाथ के बल्लेबाज को प्लेइंग इलेवन में तय था, लेकिन फिर कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इस बारे में जानकारी दी थी कि कलाई में चोट के कारण वह पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे। 

    बता दें कि, अभ्यास के दौरान चोट लगने के कारण ऋतुराज चोटिल हुए थे। वह अब वह अपनी चोट के उपचार के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी जाएंगे। जबकि टेस्ट टीम में शामिल मयंक धर्मशाला में टीम से जुड़ गए हैं। ज्ञात हो कि, सूर्यकुमार यादव और दीपक चाहर भी चोट की वजह से टीम में शामिल नहीं हुए हैं। वहीं भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली और ऋषभ पंत को इस सीरीज से आराम दिया गया है। फ़िलहाल भारत तीन मैच की सीरीज में 1-0 से आगे चल रहा है।

    भारतीय टीम टी20 टीम इस प्रकार है:

    रोहित शर्मा (कप्तान), श्रेयस अय्यर, इशान किशन, वेंटकेश अय्यर, दीपक हुड्डा, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह, आवेश खान और मयंक अग्रवाल।