shimron-hetmyer-and-sam-curran-verbal-fight-ipl-2023-pbks-vs-rr

Loading

धर्मशाला: शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स (RR vs PBKS) को चार विकेट से हराकर प्लेऑफ की रेस में अपनी जगह बरक़रार रखी है। धर्मशाला में खेले गए इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने जीत हासिल करते हुए पॉइंट्स टेबल पर 14 अंको के साथ पांचवा स्थान प्राप्त किया है। हालांकि, आईपीएल (IPL 2023) के प्लेऑफ में राजस्थान को जगह मिलती है कि नहीं यह देखने के लिए संजू सैमसन की टीम को लीग में बाकी बचे मैचों के परिणाम का इंतजार करना होगा। 

मैच के बीच हुआ पंगा 

राजस्थान की तरफ से ओपनर यशस्वी जायसवाल एक बार फिर विस्फोटक अर्धशतकीय पारी खेली। यशस्वी के अलावा देवदत्त पडिक्कल हाफ सेंचुरी लगाई। इन दोनों खिलाड़ी के अलावा एक और खिलाड़ी है जिसकी इस मैच के बाद चर्चा हो रही है। इस खिलाड़ी का नाम है शिमरोन हेटमायर (Shimron Hetmyer)। मैच के दौरान शिमरोन हेटमायर और सैम करन के बीच पंगा हो गया।

दरअसल, 17वें ओवर की 5वीं गेंद पर हेटमायर के खिलाफ अपील हुई। जिसे अंपायर ने आउट करार दे दिया। इसके बाद गेंदबाज सैम करन (Sam Curran) ने बल्लेबाज के पास जाकर जश्न मनाया और कुछ कहा भी। लेकिन, इसके बाद हेटमायर ने डीआरएस लिया और थर्ड अंपायर उन्हें नॉट आउट करार दिया। इसी बीच करन और हेटमायर में बहस शुरू हो गई। 

19वें ओवर में फिर आए आमने-सामने

इसके बाद 19वें में फिर शिमरोन हेटमायर और सैम करन का आमना-सामना हुआ। हेटमायर ने करन की पहली ही गेंद पर चौका मारा। वहीं, वह चौके के पोज में ही बल्ला उठाए भागते हुए नॉन स्ट्राइक एंड तक पहुंच गए। हालांकि, हेटमायर के इस बर्ताव पर करन ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। भले ही इस ओवर में हेटमायर ने एक और चौका मारा लेकिन, 5वीं गेंद पर करन ने उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। 

मैच के बाद इंटरव्यू के दौरान शिमरोन हेटमायर से करन के साथ हुए पंगे के बारे में पूछा गया। इस कैरेबियाई बिग हिटर बल्लेबाज ने  कहा- मैं यहां कुछ भी नहीं बता सकता हूं। उन्होंने आगे कहा- यह हमेशा अच्छा होता है कि कोई मुझसे कुछ कहता है तो, कुछ ज्यादा नहीं हुआ आज। मुझे आज बैटिंग करने में मजा आया, जिससे मुझे थोड़ा और आत्मविश्वास मिला।