shubman-gill-dating-sachin-tendulkar-daughter-sara-tendulkar-and-sara-ali-khan-cricketer-give-clue-on-instagram
File Photo

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: वनडे वर्ल्ड कप के ताज़ा सीजन में अब तक का सबसे धमाकेदार और दिलचस्प मुकाबला  पाकिस्तान और भारत के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुरू हो चुका है। भारत ने टॉस जीता और पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया। टीम इंडिया ने अब तक खेले 2 मैचों में लगातार जीत दर्ज की है। आज इस ताज़ा सीजन में भारत का यह तीसरा मैच है। डेंगू की वजह सेपहले 2 मैचों में भारत के धाकड़ सलामी बल्लेबाज़ शुभमन गिल नहीं खेल पाए थे। लेकिन, आज मैदान पर उतर चुके हैं। पाकिस्तान के खिलाफ रन चेज़ में आज उनसे काफी उम्मीदें होंगी। क्योंकि, इस मैदान पर उनकी बल्लेबाजी बहुत ही शानदार रही है।

गौरतलब है कि शुभमन गिल जिस फॉर्म से गुज़र रहे हैं, उससे यह माना जा रहा है कि अगर आज वे मैदान पर डेथ ओवर्स तक टिक गए, तो उनके बल्ले से एक बड़ी पारी मिल सकती है। इस मैदान पर गिल को उतारना कितना अहम था, वह इस बात से समझी जा सकती है कि टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीतने पर कहा कि वे चाहते थे कि शुभमन गिल इस मैच में ज़रूर खेलें। 

कप्तान रोहित शर्मा ने शुभमन गिल को लेकर कहा, “गिल बीते एक साल में हमारे लिए खास प्लेयर रहे हैं और विशेष कर इस मैदान पर हम उन्हें टीम में देखना  चाहते थे।”

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के इस बयान से स्पष्ट है कि  वे इस मैदान में अपने इस बल्लेबाज़ को हर हाल में खेलाना  चाहते थे। किसी भी हाल में शुभमन गिल पाकिस्तान के खिलाफ इस मुकाबले में प्लेइंग इलेवन में शामिल हों।

इंटरनेशनल क्रिकेट का इतिहास बताता कि अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में शुभमन गिल ने टेस्ट और T20I में अपना जौहर खूब दिखाए हैं, लेकिन इस मैच में पाकिस्तान के खिलाफ वे पहले वनडे में बल्लेबाज़ी करेंगे।

नरेंद्र मोदी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, अहमदाबाद में शुभमन गिल की बल्लेबाज़ी का प्रदर्शन शानदार रहा है। उन्होंने इस मैदान में अब तक खेले टेस्ट और T20I मैचों में 73.00 की औसत से कुल 949 रन बनाए हैं। जिसमें 4 लाजवाब सेंचुरी शुमार हैं।

ICC ODI World Cup, 2023 में भारत और पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन

India की Playing-XI

रोहित शर्मा (Rohit Sharma Captain), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (KL Rahul Wicket-keeper), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

Pakistan की Playing-XI

अब्दुल्ला शफीक, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (Babar Azam Captain), मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan Wicket-keeper), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, हसन अली, शाहीन अफरीदी, हारिस राऊफ।

विनय कुमार