modi

Loading

हांगझोउ: आज जहां एशियन गेम्स (Asian Games 2023) में भारत ने शूटिंग में एक नया इतिहास रचा है। वहीं अब तक भारतीय दल ने इन खेलों में शूटिंग कैटगरी में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। इसके साथ ही आज भारत ने टेनिस के बाद स्क्वैश में भी मेडल जीते हैं। इस तरह देखा जाए तो भारत ने हांगझोउ में अब तक 8 गोल्ड, 11 सिल्वर और 12 ब्रॉन्ज, कुल 31 मेडल अपने नाम किए हैं।  

आज शूटिंग के बाद टेनिस में भी भारत की झोली में मेडल आया है। साकेत मायनेनी और रामकुमार रामनाथन ने मेंस डबल्स में भारत को सिल्वर मेडल दिलाया है। इस जोड़ी को फाइनल में चीनी ताइपे की जोड़ी ने हरा दिया।

आज यानी 29 सितंबर को एशियन गेम्स के छठे दिन भारतीय निशानेबाज मेडल की बरसात कर रहे हैं। अब महिलाओे के बाद पुरुष टीम ने भी मेडल जीता है। आज ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर , स्वप्निल कुशाले और अखिल श्योराण की टीम ने भारत को 50 मीटर राइफल 3 पोजिशन में गोल्ड मेडल दिलाया है। वहीं इस टीम ने वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ यह मेडल अपने नाम किया है।

इस ख़ास मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने भी खिलाडियों को बधाई देते हुए ट्वीट कर लिखा कि, “एशियाई खेलों में शूटिंग में एक और पदक! 10 मीटर एयर पिस्टल महिला टीम स्पर्धा में रजत पदक जीतने पर दिव्या थडिगोल, ईशा सिंह और पलक को बधाई। उनके भविष्य के प्रयासों के लिए उन्हें शुभकामनाएं। उनकी सफलता कई उभरते खिलाड़ियों को प्रेरित करेगी।”

इस तरह चीन में खेले जा रहे एशियन गेम्स का आज छठा दिन है। वहीं पांच दिन के बाद भारत की झोली में कुल 31 मेडल आ चुके हैं जिसमें 8 गोल्ड शामिल हैं। आज यानी छठे दिन भी भारतीय खिलाड़ियों से मेडल की उम्मीद हो रही है , जिसे वे पूरे लगन से पूरा कर रहे हैं। वहीं अब तक भारतीय निशानेबाजों ने शानदार खेल दिखाया है और पदकों को अपने नाम कर रहे हैं।