Rishabh Pant viral video in IPL 2024 DC vs PBKS
IPL 2024 में ऋषभ पंत (डिजाइन फोटो)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: गंभीर एक्सीडेंट से उभरे ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने इंडियन प्रेमियर लीग (Indian Premier League, IPL) में वापसी के साथ ही जलवे बिखेरने शुरू कर दिए है। आईपीएल (IPL, 2024) के दूसरे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals, DC) और पंजाब किंग्स (Punjab Kings, PBKS) के बीच खेले गए मैच के दौरान पंत की शानदार विकेटकीपिंग (Wicketkeeping) देखने को मिली। जिसके बाद मैदान से लेकर सोशल मीडिया तक ऋषभ पंत की खूब प्रशंसा हो रही है।

दरअसल, दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स खेले गए मुकाबले के दौरान पंजाब किंग्स के दमदार बल्लेबाज जितेश शर्मा को ऋषभ पंत ने हैरत अंगेज तरीके से स्टंप आउट कर दिया। कुलदीप यादव की गेंद पर बल्लेबाज ने रिवर्स स्वीप खेलने की कोशिश की थी जिसकी वजह से उनका पांव हवा में रह गया, तभी पंत ने मौके का फायदा उठा कर फुर्ती दिखाते हुए उन्हें स्टंप आउट कर दिया। सोशल मीडिया पर इसका वीडियो भी सामने आया है। इस वीडियो में पंत की रफ्तार देख खिलाड़ी और दर्शक दोनों ही हैरान रह गए।

ऐसा रहा खेल
बता दें, आईपीएल 2024 का दूसरा मुकाबला शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया। इस मैच के जरिए ऋषभ पंत ने मैदान पर वापसी की। 15 महीने बाद एक्शन में लौटे स्टार खिलाड़ी ने विकेटकीपिंग के दौरान घातक प्रदर्शन किया। उन्होंने गोली की रफ्तार से स्टंपिंग करते हुए जितेश शर्मा को आउट कर दिया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

आईपीएल के 17वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में नौ विकेट खोकर 174 रन बनाए। इसके जवाब में पंजाब ने चार गेंदों के शेष रहते हुए चार विकेट से यह मैच जीत लिया। इस मुकाबले में ऋषभ पंत ने 18 रन बनाए जबकि अभिषेक पोरेल 32 रन बनाकर नाबाद रहे। वह इंपैक्ट प्लेयर के रूप में दिल्ली के लिए नौवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे थे।