दिल्ली सरकार ने एतिहाद एयरवेज के खिलाफ जारी किया कारण बताओ नोटिस, कोविड दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने का आरोप

    नई दिल्ली: एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि, दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने एतिहाद एयरवेज (Etihad Airways) को केंद्र द्वारा जारी किए गए अंतरराष्ट्रीय आगमन के दिशानिर्देशों के कथित उल्लंघन के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया है। और एयरलाइन के स्टेशन प्रबंधक से 24 घंटे के भीतर नोटिस का जवाब मांगा गया है। 

    वसंत विहार उप संभागीय मजिस्ट्रेट की ओर से जारी नोटिस में कहा गया है कि एतिहाद की दो उड़ानों में, दो प्रतिशत यात्रियों की औचक जांच करने के नियम का पालन नहीं किया गया। नोटिस के अनुसार, रविवार और सोमवार को अबू धाबी से दिल्ली पहुंचने वाली एतिहाद एयरवेज की दो उड़ानों में उक्त नियम का पालन नहीं किया गया। 

    एयरलाइन के स्टेशन प्रबंधक से 24 घंटे के भीतर नोटिस का जवाब देने को कहा गया है। नोटिस में कहा गया, “नोटिस का उत्तर नहीं मिलने को गंभीरता से लिया जाएगा और यह माना जाएगा कि स्टेशन प्रबंधक के पास इसका कोई जवाब नहीं है तथा आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 और भारतीय दंड संहिता की धारा 188 और अन्य कानूनों के तहत उचित कार्रवाई की जाएगी।” 

    हाल में अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में नियमों के उल्लंघन के लिए जिला अधिकारियों ने तीन अन्य विमानन कंपनियों को नोटिस जारी किया था। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने अपने दिशा निर्देशों में कहा है कि जो अंतरराष्ट्रीय यात्री, ‘जोखिम वाले’ देशों से नहीं आ रहे हैं, उनमें से दो प्रतिशत की औचक कोविड जांच हवाई अड्डे पर की जाए।