valsad
Pic: ANI

    Loading

    नई दिल्ली/वलसाड़. गुजरात (Gujarat) से आ रही बड़ी खबर के अनुसार, यहां  एक बार फिर से देश की सबसे तेज ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) एक हादसे का शिकार हो गई है। जानकारी के अनुसार ये हादसा वलसाड़ (Walsad) के अतुल रेलवे स्टेशन पर हुई है। इस बार वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के सामने अचानक एक गाय आ गई। इस गाय के टकराने से वंदे भारत एक्सप्रेस का आगे का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया है और पानी की आपूर्ति भी इसमें बाधित हो गई है। 

    घटना बाबत जानकारी के मुताबिक वंदे भारत एक्सप्रेस, वलसाड़ के अतुल रेलवे स्टेशन से गुजर रही थी कि अचानक तेज रफ्तार ट्रेन के सामने अचानक कहीं से एक गाय आ गई। इस गाय के टकराने से ट्रेन का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया है। बताई जा रही है कि उक्त घटना सुबह करीब 8:17 मिनट की है। घटना के बाद ट्रेन करीब 26 मिनट तक अतुल रेलवे स्टेशन पर खड़ी रही। बाद में अतुल रेलवे स्टेशन से करीब 8।43 बजे ट्रेन को उसके गंतव्य के लिए रवाना किया गया।

    गौरतलब है कि बीते 6 अक्टूबर को गुजरात के ही अहमदाबाद रेलवे स्टेशन के पास वंदे भारत एक्सप्रेस भैंसों के झुंड से टकरा गई थी। इसमें वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का फ्रंट का कुछ हिस्सा टूट गया था। इसके बाद कुछ देर के लिए ट्रेन वहीं खड़ी रही। हालांकि बाद में ट्रेन को 11:27 बजे फिर रवाना कर दिया गया था।

    तब मुंबई सेंट्रल से गुजरात के गांधीनगर के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस सुबह करीब 11:15 बजे वटवा स्टेशन से मणिनगर जा रही भैंसों के झुंड के रेलवे लाइन पर आने के बाद दुर्घटना का शिकार हो गई थी। इस हादसे से इंजन का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया था।

    जानकारी दें कि,सेमी हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत हाल ही में गांधीनगर-मुंबई सेंट्रल के बीच शुरू हुई थी। इसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 30 सितंबर को हरी झंडी दिखाई थी। इस ट्रेन की गति 120 किलोमीटर-180 किलोमीटर/घंटा है।