vikram-ahake

Loading

भोपाल: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) से पहले कांग्रेस (Congress) को उस समय एक और झटका लगा जब सोमवार सुबह उसके नेता और छिंदवाड़ा के महापौर विक्रम अहाके मध्य प्रदेश में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गये।

अहाके राज्य की राजधानी भोपाल में राज्य के मुख्यमंत्री मोहन यादव (CM Mohan Yadav) और भाजपा की राज्य इकाई के प्रमुख वी.डी. शर्मा की उपस्थिति में पार्टी में शामिल हुए। छिंदवाड़ा जिले के अमरवाड़ा से कांग्रेस विधायक कमलेश शाह (Kamlesh Shah) पिछले सप्ताह भाजपा में शामिल हो गए थे।

शाह पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के करीबी सहयोगी थे। छिंदवाड़ा राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का गृह जिला है जहां 19 अप्रैल को पहले चरण में मतदान होना है। मध्य प्रदेश में 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के एकमात्र विजेता नकुल नाथ ने छिंदवाड़ा से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है। इस सीट का उनके पिता कमलनाथ ने संसद में नौ बार प्रतिनिधित्व किया है।

भाजपा ने इस सीट से विवेक बंटी साहू को मैदान में उतारा है। कमलनाथ वर्तमान में छिंदवाड़ा विधानसभा सीट से विधायक हैं। उनकी पत्नी अलका नाथ 1996 में छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से चुनी गईं। (एजेंसी)