दरगाह तक आ रहा है गंदा पानी, देवमाली ग्राम पंचायत की भारी लापरवाही

    Loading

    अचलपुर (सं). शहर के करीब देवमाली ग्राम पंचायत की भारी लापरवाही सामने आई है. गंजशोहदा दरगाह के समीप के बंगलो का गंदा पानी दरगाह के खेत से होता हुआ कब्रिस्तान तक पहुंच रहा है. जिससे यहा आने वाले लोगों की आस्था व धार्मिक भावना आहत हो रही है. बावजूद इसके बार-बार देवमाली ग्राम पंचायत को सूचित किए जाने के बावजूद भी अभी तक किसी प्रकार की कोई कार्यवाही नहीं की है. लेखी स्वरूप में दरगाह कमेटी की ओर से बार-बार देवमाली ग्राम पंचायत के साथ ही विभागीय अधिकारी पंचायत समिति को इस मामले से अवगत करवाया गया, लेकिन अभी तक किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की गई है.

    दरगाह कमेटी व नागरिकों में भारी रोष

    लेक्चरर कालोनी के समीप बनाए गए इस बंगलों का गंदा पानी दरगाह के कब्रिस्तान में पहुंच रहा है. इस गंभीर विषय को लेकर अभी तक ग्राम पंचायत देवमाली द्वारा कोई कार्रवाई नहीं किए जाने से दरगाह कमेटी के साथ ही नागरिकों में भारी रोष देखा जा रहा है. सार्वजनिक गंज शोहदा दरगाह में सभी जाति व धर्म के लोग यहां आते हैं. दरगाह पर उर्स भी होता है, लेकिन गंदा पानी आने के कारण आने वाले लोगों की धार्मिक आस्था को ठेस पहुंचने के बावजूद भी स्थानीय ग्राम पंचायत देवमाली द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई. तुरंत ही यह गंदे पानी को रोका जाए अन्यथा तीव्र आंदोलन की चेतावनी दरगाह कमेटी की ओर से दी गई है.

    बतादें की जहां प्रशासन स्वच्छता अभियान पर करोड़ों खर्च कर रहा लेकिन जब इस प्रकार की शिकायतें मिलती तो स्वच्छता को ग्रहन लग जाता है. ग्राम पंचायत और पंचायत समिति इस लापरवाही पर कोई उपाय करे और नाले बनाकर स्वच्छता रखने में राष्ट्रीय अभियान को सफल बनाएं.