The driver of an ambulance has been deprived of salary for many months, this private driver is working in Waikoli; Movement warning

Loading

चंद्रपुर. वेकोलि की चंद्रपुर एरिया के वेकोलि खदान में कार्यरत निजी कंपनी के अधीनस्त एम्बूलैस चालकों को कई महीनों से अनियमित रूप से वेतन का भुगतान होने के कारण उनके समक्ष आर्थिक संकट आ गया है. इन एम्बूलैस चालकों ने  वेकोलि चंद्रपुर क्षेत्र के क्षेत्रीय चिकित्सालय के मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निवेदन सौपकर उन्हें नियमित वेतन प्रदान करने की मांग की है. कुल 6 एम्बूलैस पर कुल 18 वाहन चालकों का समावेश है.

वेकोलि के चिकित्सालय के लिए वर्ष 2023 से दो वर्ष के लिए हाईप्राईड कंपनी को 6 एम्बूलैस चलाने का ठेका मिला है. इसमें से 3 एम्बूलैस रैय्यतवारी उपक्षेत्र में और 3 एम्बूलैस क्षेत्रीय चिकित्सालय में कार्यरत है.इन पर कुल 18 वाहन चालक कार्यरत है. जिन्हें शुरूआत से ही निजी कंपनी नियमित वेतन नही दे रही है. उन्हें न्यूनतम वेतन अनुसार वेतन नहीं दिया जा रहा है. तथा पिछले दो माह से वेतन नहीं मिला है. इससे पूर्व जब भी वेतन दिया जाता है तो एक साथ ना देकर उन्हें आधी आधी राशि दी गई है. जिससे इन वाहन चालकों को परिवार की उपजीविका के लिए दिक्कतें पेश आ रही है.

इन वाहन चालकों ने इस संदर्भ में इससे पूर्व भी 11 जुलाई 2023 को मुख्य चिकित्सा अधिकारी, क्षेत्रीय चिकित्साल, लालपेठ उपक्षेत्रीय प्रबंधक और रैय्यतवारी उपक्षेत्रीय प्रबंधक को निवेदन सौपकर अवगत कराया था. बावजूद इसके अभी तक वेतन के संदर्भ में किसी भी तरह की कार्रवाई नहीं हुई. इस संदर्भ में निजी कंपनी के दिल्ली स्थित सुपरवाईजर से बात की उन्होने इन्हें काम से निकाल दिए जाने की धमकी है. इन चालकों ने निवेदन में कहा है कि आगामी 1 अगस्त तक सभी 18 वाहन चालकों के बारे में उचित नहीं लिया गया तो वे सभी अपने वाहन चंद्रपुर क्षेत्र के क्षेत्रीय महाप्रबंधक कार्यालय के सामने खडी कर देंगे. इससे जो भी समस्या निर्माण होगी उसके लिए प्रबंधक और कंपनी जिम्मेवार रहेंगी.