vasai-virar electric bus

Loading

विरार: वसई-विरार महानगरपालिका (Vasai-Virar Municipal Corporation) ने शहर में परिवहन सेवाओं में सुधार करने के लिए महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) से इलेक्ट्रिक बसों (Electric Buses) की मांग की है। परिवहन सेवा के सहायक आयुक्त विश्वनाथ तलेकर ने कहा कि वसई-विरार में जल्द ही 61 नई इलेक्ट्रिक बसें आने वाली हैं। जिससे यहां के लोगों को काफी फायदा होगा। 

वसई-विरार महानगरपालिका परिवहन सेवा में 32 रूटों पर मात्र 103 बसें चल रही हैं। बसों की संख्या कम होने से नागरिकों को काफी परेशानी हो रही है। यहां ऑटो चालक बसों के नहीं होने का फायदा उठाते हैं और यात्रियों से मनमाना किराया वसूलते हैं। लंबे समय से लोगों की मांग के बाद महानगरपालिका ने राज्य सरकार से इलेक्ट्रिक बसों की मांग की है। जिसे राज्य सरकार ने  मंजूरी दे दी है। 

होगी महानगरपालिका के पैसे की बचत और कम होगा प्रदूषण 

तलेकर ने कहा कि अप्रैल तक नई बसें आने की संभावना है। बसों की संख्या कम होने के कारण यहां अवैध रिक्शों की संख्या बढ़ती जा रही है। नई बसों के आने से अवैध रिक्शा पर अंकुश लगेगा और ट्रैफिक जाम से भी राहत मिलेगी। इसका लाभ आने वाले समय में आम लोगों को मिलेगा। शहर में इलेक्ट्रिक बसों के आने से वायु प्रदूषण में कमी आएगी। साथ ही डीजल और पेट्रोल का खर्च भी बचेगा। हर सेक्शन और डिपो में बसों के लिए चार्जर स्टेशन बनाए जाएंगे।