Dindoshi police arrested interstate car thief, 5 luxury cars, interstate car thief, Dindoshi police, लक्जरी कार चोर, इंटरस्टेट लक्जरी कार चोर,

Loading

मुंबई: मुंबई (Mumbai) की दिंडोशी पुलिस (Dindoshi Police) ने एक ऐसे गैंग का भंडाफोड़ करते हुए दो शातिर चोरों (Car Thief) को गिरफ्तार (Arrest) किया है, जो देश के विभिन्न राज्यों से महंगी लक्ज़री कार (Luxury Car) की चोरी कर दूसरे राज्यों (Interstate) में बेचा करते थे। इन दोनों चोरों के पास से 5 महंगी लक्ज़री कार पुलिस को बरामद हुई है। बरामद 5 कार के सभी दस्तावेज और चेचिस नंबर फर्जी है। दोनो चोरों में से एक चोर दिल्ली का वांटेड है। दोनों चोर मुंबई में अपने कारोबार की शुरुआत करने आये थे। दोनों लक्ज़री कार चोरों के ऊपर मध्यप्रदेश के 5 पुलिस स्टेशनों में कार चोरी के मामले दर्ज है। ये ही नहीं दोनों  कार चोरों का सिंडिकेट इतना बड़ा है कि वह दिल्ली, नोएडा, मध्यप्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक और मुंबई तक फैला हुआ है। 

बरामद की गई कार

ये दोनों चोर एक राज्य से कार चोरी कर दूसरे राज्य में कार को ले जाकर बेच दिया करते थे। पकड़े गए कार चोर की पहचान वाशिम अल्ताफ पठाण (37) और शाहिद आयूब खान (34) है। दोनो आरोपी मध्यप्रदेश के उज्जैन के रहने वाले हैं। दिंडोशी पुलिस ने बीते 2 दिसंबर की रात में सेशन कोर्ट रोड पर नाकाबंदी लगाई थी। रात 9 बजे के दरम्यान दोनों कार चोर क्रेटा कार से आ रहे थे। नाकाबंदी के दौरान चेकिंग में शक होते ही पुलिस द्वारा अधिक जांच की गई तो क्रेटा कार का दस्तावेज फर्जी निकला और चेचिस संख्या के साथ छेड़छाड़ की गई थी।  जिसके बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस द्वारा आरोपियों से पूछताछ में जानकारी मिली कि चोरों ने दिल्ली और नोएडा से कार चोरी कर फर्जी पेपर और चेचिस नंबर बदलकर कार को मुंबई में बेचने आए हुए थे। 

वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक जीवन खरात के मार्गदर्शन में सहायक पुलिस निरीक्षक सूरज राउत ने टीम बनाकर मामले की जांच शुरू की। जिसमें आरोपियों ने एक टाटा हैरियर कार गोरेगांव में और तीन कार टोयटा इनोवा क्रिस्टा, हुंडई क्रेटा, मारुति सुजूकी स्विप्ट डिजायर कर्नाटक में रखने के बारे में बताया। जहां से पुलिस ने सभी कारों को बरामद कर लिया है। कुल बरामद कारो की कीमत लगभग 1 करोड़ से ज्यादा की है। पुलिस का कहना है कि कार चोरी मामले में और भी गिरफ्तारियां बढ़ सकती और अन्य कई कार भी बरामद किए जा सकते हैं। जिसकी जांच अभी भी जारी है।