accident FIR lodged against former Khaparkheda SHO

Loading

नागपुर. कोराडी रोड पर हुई सड़क दुर्घटना में जख्मी युवक को पिस्तौल की नोक पर धमकाने के प्रकरण में कोराडी पुलिस ने बुधवार को खापरखेड़ा के पूर्व थानेदार प्रवीण मुंढे, कांस्टेबल शैलेष यादव और प्रदीप मने के खिलाफ विविध धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है. खापरखेड़ा निवासी शुभम मनोहर वाहने (28) की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया.

शुभम की शिकायत के अनुसार वह 13 जून 2023 की रात 11.45 बजे के दौरान अपने दोपहिया वाहन पर घर जा रहा था. कोराडी रोड के शेरे पंजाब होटल के पास मुंढे की कार से टक्कर हो गई. इस हादसे में शुभम बुरी तरह जख्मी हो गया. मुंढे ने अपने वाहन से बाहर निकलकर उस पर पिस्तौल तान दी और गोली मारने की धमकी देने लगे. शैलेष ने बताया कि मुंढे खापरखेड़ा के थानेदार है. वहां पब्लिक जमा हो गई और उनसे विवाद करने लगी.

इसी दौरान मुंढे ने लोगों पर भी पिस्तौल तान दी. तीनों ने शराब पी रखी थी. शुभम के भाई उसे उपचार के लिए कामठी के निजी अस्पताल ले गए. वहां शैलेष भी साथ आया. उसने शुभम के भाइयों को गांजा तस्करी के मामले में फंसाने की धमकी दी और पुलिस से शिकायत न करने की सलाह दी. डर के मारे शुभम ने कामठी पुलिस को दिए गए बयान में असलियत नहीं बताई और गाड़ी से गिरने की जानकारी दी. इसके बाद भी उसे तंग किया जा रहा था. बाद में हिम्मत कर शुभम ने तत्कालीन एसपी विशाल आनंद से शिकायत की.

उन्होंने मुंढे का तबादला कर दिया था, लेकिन कुछ समय बाद दोबारा नियुक्ति मिल गई. मुंढे के खिलाफ कुछ अन्य शिकायत मिलने के बाद एसपी हर्ष पोद्दार ने उनका तबादला कंट्रोल रूम कर दिया था. इस बीच शुभम ने कोराडी थाने में शिकायत दी लेकिन कोई एक्शन नहीं हुआ. आखिर उसने हाई कोर्ट में याचिका दायर की. इस पर गुरुवार को सुनवाई होनी थी लेकिन बुधवार को ही कोराडी पुलिस ने शुभम का बयान दर्ज कर मुंढे, यादव और मने के खिलाफ विविध धाराओं के तहत मामला दर्ज किया.