20 हजार की रिश्वत के मामले में पटवारी के खिलाफ केस दर्ज

    Loading

    पिंपरी : खरीदे गए प्लॉट (Plot) को जमीन के 7/12 पर दर्ज कराने के लिए पटवारी की ओर से एक निजी व्यक्ति द्वारा एक लाख रुपए की घूस की मांग की गई। बाद में 30 हजार रुपए पर बात पक्की कर उसमें से 20 हजार रुपए लिए। इस मामले में पटवारी और निजी व्यक्ति के खिलाफ चाकण पुलिस थाने (Chakan Police Station) में मामला दर्ज कर लिया गया है। 

    जिनके खिलाफ भ्रष्टाचार प्रतिबंध कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है उनमें महाळुंगे की पटवारी वर्षा मधुकर धामणे (निवासी रावेत) और अकबर नामक निजी व्यक्ति का समावेश है। उनके खिलाफ एंटी करप्शन ब्यूरो की ओर से शैलेंद्र देसाई ने चाकण थाने में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस के मुताबिक वादी ने महलुंगे में प्लॉट खरीदा है। इस खरीदी को जमीन के 7/12 पर दर्ज कराने के लिए एक निजी व्यक्ति अकबर ने रिश्वत की मांग की। बाद में समझौता कर 30 हजार देने का फैसला किया।

    इस दौरान वादी ने रिश्वतखोरी निवारण विभाग में शिकायत दर्ज कराई। रिश्वत रोकथाम विभाग ने बुधवार को आंबेठान पटवारी कार्यालय में जाल बिछाया। दोपहर करीब एक बजे आरोपियों को पुलिस ने 20 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ लिया। रिश्वत रोकथाम विभाग की पुलिस निरीक्षक ज्योति पाटिल जांच कर रही है।