mumbai-police
File Pic

    Loading

    पिंपरी: करीबन सवा माह पहले चाकण पुलिस (Chakan Police) की सीमा में सड़क के किनारे मिली एक लाश की गुत्थी को पिंपरी-चिंचवड पुलिस ने सुलझा ली है। यह लाश (Dead Body) होटल में काम करने वाले एक रसोइए की थी, जिसकी हत्या (Murder) उसके मालिकों ने केवल इस वजह से कर दी क्योंकि उसने होटल के भोजन में नमक ज्यादा डाल दिया था। क्राइम ब्रांच यूनिट-3 (Pimpri-Chinchwad Crime Branch Unit-3) के दस्ते ने भेष बदलकर और होटल मालिकों के गांव वाले बनकर दोनों आरोपियों को धरदबोचा। प्रसेनजित गोराई (35) ऐसा मृत रसोइए का नाम है। 28 अक्टूबर को हुई इस वारदात में पुलिस ने होटल चालक ओंकार अण्णाराव केंद्रे (21) और कैलास अण्णाराव केंद्रे (19) नामक आरोपी भाइयों को गिरफ्तार किया है। 

    अपराध शाखा यूनिट-3 के पुलिस निरीक्षक शैलेश गायकवाड़ द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, गोराई 21 अक्टूबर को ओंकार होटल में रसोइया के रूप में शामिल हुआ था। उसके अलावा पश्चिम बंगाल क्षेत्र के तीन अन्य कर्मचारी वर्तमान में इस होटल में काम कर रहे हैं। गोराई ने 28 तारीख को जो खाना बनाया उसमें नमक बहुत ज्यादा था। इसी बात को लेकर केंद्रे भाइयों ने लकड़ी के डंडे, लोहे के रॉड और तार से उसकी जमकर पिटाई कर दी, इसमें गोराई की मौत हो गई। इन दोनों ने गोराई के शव को होटल के कमरे में छिपा दिया। रात में केंद्र बंधुओं ने होटल से कुछ दूर जाकर उसे सड़क के बगल में गड्ढे में फेंक दिया। कुछ दिन बाद उसका शव सड़ी-गली अवस्था में मिला था। इस बारे में चाकन थाने में आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया गया था। 

    मुखबिर ने दी चौकाने वाली खबर 

    एक ओर जहां चाकण पुलिस इस मामले को आकस्मिक मौत का मामला मानकर शांत बैठी रही, वहीं एक मुखबिर ने अपराध शाखा के सहायक पुलिस आयुक्त पद्माकर घनवट को बताया कि चाकन क्षेत्र के एक होटल चालक भाइयों ने उनके रसोइए की हत्या की है। हालांकि, वह यह नहीं बता सका कि वारदात किस होटल से जुड़ी है।

    होटल के कर्मचारियों से पूछताछ में हुआ खुलासा 

    इसके चलते यूनिट-3 की टीम भेष बदलकर चाकण इलाके के एक-एक कर होटल संचालकों की जानकारी निकालनी शुरू की तो पता चला कि इलाके के दो होटल दो भाई मिलकर चला रहे हैं। इसके चलते टीम ने इन होटलों पर फोकस किया और भेष बदलकर पूछताछ शुरू की। पुलिस टीम ने खुद केंद्रे भाइयों को उनके गांव नांदेड़ के रहवासी बताकर चाकण में नौकरी की तलाश में आने  और होटल की विशेषताओं को सुनकर उनसे मिलने आने की बात कही। केंद्रे भाई उनकी बातों में आ गए यहां तक कि उनके साथ मोबाइल में फ़ोटो भी खिंचवाई। उसमें से एक फोटो मुखबिर को भेजकर तसल्ली की गई। होटल के अन्य कर्मचारियों से पूछताछ की गई तब पता चला उनके मालिकों ने उनके साथी रसोइए को मार डाला और उन्हें भी धमकाया कि अगर किसी से कुछ कहा तो उन्हें भी मारकर फेंक दिया जाएगा। इसके बाद केंद्रे भाइयों को गिरफ्तार कर लिया गया।