पुणे में कल दोपहर तक बंद रहेगा सिंहगढ़ किला, जिला कलेक्टर ने जारी किया आदेश

    Loading

    पुणे : पुणे जिला कलेक्टर (Pune District Collector) राजेश देशमुख (Rajesh Deshmukh) ने आजादी का अमृत महोत्सव और किले में मुगल कमांडर (Mughal Commander) के खिलाफ मराठा सेना (Maratha Army) की जीत (Victory) के 351 वर्ष पूरे होने के अवसर पर भारतीय सेना द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम ‘नरवीर तानाजी रन’ के लिए 2 अप्रैल को सिंहगढ़ किले (Sinhagad Fort) पर सुबह से दोपहर तक वाहनों के यातायात को बंद करने का आदेश दिया है।

    पुणे में राजगढ़ और सिंहगढ़ किलों के बीच, दौड़ में सशस्त्र बलों के 200 कर्मियों और 151 नागरिकों सहित 352 लोग भाग लेंगे। यह कार्यक्रम मराठा सेना के कमांडर तानाजी मालुसरे को श्रद्धांजलि देने के लिए आयोजित किया गया है, जिनके नेतृत्व में तत्कालीन कोंढाणा किले को मुगल कमांडर के नियंत्रण से कब्जा कर लिया गया था।

    सुबह 6 बजे से दोपहर 12 बजे तक बंद रहेगा यातायात 

    2 अप्रैल को गुड़ी पड़वा त्योहार के लिए सार्वजनिक अवकाश है, इसलिए संभव है कि पहाड़ी किले में आने वाले पर्यटकों की संख्या में यातायात की भीड़ हो, जैसा कि आदेश में कहा गया है। पुणे के पुलिस अधीक्षक, ग्रामीण पुलिस द्वारा प्रस्तुत रिपोर्ट के अनुसार, आने वाले पर्यटकों के कारण वाहन यातायात प्रवाह में बाधा उत्पन्न  है। इस प्रकार, सेना द्वारा आयोजित समारोह के लिए सिंहगढ़ किले से आने-जाने का कोई भी यातायात 2 अप्रैल को सुबह 6 बजे से दोपहर 12 बजे तक बंद रहेगा।