fire-Brigade
File Photo

    Loading

    पुणे : बालेवाड़ी (Balewadi) के पाटिल नगर में शनिवार रात एक निर्माणाधीन इमारत (Under-Construction) का स्लैब गिर गया। तब यहां 18 मजदूर (Laborers) काम कर रहे थे। स्लैब गिरने (Slab Collapses) से उसके मलबे में आठ मजदूर फंस गए। दमकल की टीमों (Fire Brigade Teams) ने सभी फंसे हुए मजदूरों को सकुशल बाहर निकाल कर उन्हें अस्पताल (Hospital) पहुंचाया। सौभाग्य से इस हादसे (Accident) में कोई हताहत नहीं हुई।

    मिली जानकारी के अनुसार, बालेवाड़ी के पाटिल नगर में निर्माण कार्य चल रहा है। इस परियोजना की दो इमारतों को जोड़ने वाले पार्किंग पोडियम की स्लैब बिछाने का काम आधी रात से शुरू होना था। रात 12 बजे स्लैब गिर गया। इसकी जानकारी दमकल के कंट्रोल रूम को मिली। उसके बाद पुणे, पिंपरी-चिंचवड़, एमआईडीसी और पीएमआरडीए दमकल की 8 गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। जवानों ने स्लैब के कंक्रीट में फंसे 12 मजदूरों को फौरन बाहर निकाला। उसके बाद 8 घायल मजदूरों को इलाज के लिए वाकड के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

    पीएमआरडी के मुख्य अग्निशमन अधिकारी देवेंद्र पोटफोडे, नांदेड़ सिटी दमकल अधिकारी सुजीत पाटिल ने पुणे, पिंपरी चिंचवड़, एमआईडीसी की एक टीम ने यहां पहुंचकर राहत कार्य शुरू किया। पार्किंग पोडियम का स्लैब होने के कारण यह जमीन से कुछ दूरी पर था। इसके साथ ही स्लैब के लिए आवश्यक पानी, सीमेंट, पत्थर, रेत की आवश्यक मात्रा ली गई। दमकल अधिकारी सुजीत पाटिल ने बताया कि संबंधित स्थानों पर आवश्यक सुरक्षा उपाय भी किए गए हैं, ताकि कोई हताहत न हो।