swords seized
Representational Image

Loading

पिंपरी: मणिपुर हिंसा (Manipur Violence) की पृष्ठभूमि पर कुरियर (Courier) के जरिए अहमदनगर (Ahmadnagar) से असम (Assam) भेजी जा रही तलवार (Sword) को पिंपरी-चिंचवड़ (Pimpri-Chinchwad) की दिघी पुलिस ने जब्त किया है। डीटीडीसी कुरियर कंपनी (DTDC Courier Company)  के सेंट्रल गोदाम में तलवार आने के बाद यह मामला सामने आया हैं। इस संबंध में दिघी थाने में सुरेश दलवी (निवासी अहमदनगर) नामक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

इससे पहले मार्च 2022 में संभाजीनगर में डीटीडीसी पार्सल विभाग से तलवारें जब्त की गई थीं। साथ ही संभाजीनगर में भी दो बार हथियारों के जखीरे को जब्त किया गया हैं। संभाजीनगर से पांच और जालना से दो ने 37 तलवारें मंगवाई गई थी। इस घटना के बाद पिंपरी-चिंचवड़ पुलिस ने दिघी स्थित केंद्रीय गोदाम में तलाशी अभियान चलाया था। उस समय दिघी में पार्सल में 97 तलवारें मिली थीं।

पिंपरी-चिंचवड़ पुलिस बरत रही विशेष सावधानी

फिलहाल मणिपुर इलाके में तनाव का माहौल है। असम और अन्य राज्यों में इसके प्रभाव को देखते हुए पिंपरी-चिंचवड़ पुलिस इस क्षेत्र से आने और जाने वाले पार्सल और यात्री वाहनों के संबंध में विशेष सावधानी बरत रही है। डीटीडीसी कुरियर के माध्यम से हवाई मार्ग से जाने वाले सभी पार्सल प्रतिदिन एक्स-रे स्कैनिंग किए जा रहे हैं। रोजाना स्कैनिंग में कोई संदिग्ध या अलग-अलग सामान है या नहीं, पुलिस रोजाना जांच कर रही है। इसी दौरान असम में तलवार भेजे जाने का यह मामला सामने आया है। इस मामले में सिपाही सुरेश शिंदे ने दिघी थाने में शिकायत दर्ज कराई है। फिलहाल मामले की जांच जारी है।