TMC

    Loading

    ठाणे: ठाणे शहर (Thane City) की बढ़ती आबादी और ठाणे महानगरपालिका (टीएमसी) के बढ़ते प्रसार को देखते हुए राज्य सरकार ने ठाणे महानगरपालिका (Thane Municipal Corporation) के आकृति बंध विस्तार को मंजूरी दे दी है।  राज्य के नगर विकास मंत्री एकनाथ शिंदे (Minister Eknath Shinde) ने निर्णय को मंजूरी दे दी है, जिससे ठाणे महानगरपालिका में 880 नए पदों (New Posts) पर भर्ती (Recruitment) का रास्ता अब साफ हो गया है।

     2012 की जनगणना के अनुसार, ठाणे शहर की जनसंख्या 18.41 लाख थी। 2021 में कोरोना की जनगणना नहीं हुई थी। हालांकि, आज शहर की आबादी 24 लाख के पार जा चुकी है। इस आबादी को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने के दौरान ठाणे महानगरपालिका प्रशासन स्टॉफ की कमी के कारण दबाव में है। इसलिए महानगरपालिका प्रशासन ने राज्य सरकार को अतिरिक्त पदों पर भर्ती के लिए मंजूरी लेने का प्रस्ताव भेजा था। जिसमें महानगरपालिका की स्थापना लागत निर्धारित सीमा से अधिक है। 

    कोरोना के कारण टीएमसी के आर्थिक हालात हुए खराब

    पिछले दो वर्षों में कोरोना के कारण आर्थिक आय के नुकसान से महानगरपालिका की आर्थिक स्थिति खराब हुई है।  हालांकि, ठाणेकर के लिए सक्षम सुविधाएं प्राप्त करने के लिए एक बार के विशेष मुद्दे के रूप में अनुमोदित किया गया है। नगर विकास मंत्री एकनाथ शिंदे ने बताया कि तदनुसार 880 अतिरिक्त पद सृजित किए गए हैं। इस संबंध में एक आदेश प्रकाशित किया गया है।